होम / Swapna Shastra: सपने में खुद को रोते देखने का क्या है मतलब? जानें शुभ या अशुभ

Swapna Shastra: सपने में खुद को रोते देखने का क्या है मतलब? जानें शुभ या अशुभ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 2, 2024, 4:00 am IST
ADVERTISEMENT
Swapna Shastra: सपने में खुद को रोते देखने का क्या है मतलब? जानें शुभ या अशुभ

India News, (इंडिया न्यूज),  Swapna Shastra: अक्सर हम रात नींद में हम तरह-तरह के सपने देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह कहा गया है।सपने में आने वाला हर कोई ना कोई शुभ या अशुभ संकेत देता है। हर सपने के पीछे अच्छे या बुरे का भी संकेत छिपे होते हैं, इसलिए हमें कभी भी सपनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। यह सपने कभी सच हो जाते हैं तो कभी नहीं भी होते हैं। सपने अच्छे और बुरे दोनों तरह के हो सकते हैं, इनको सही से मानकर हम और आप आने वाले दिनों के बारे में जान सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि सपने खुद को रोता देखने के क्या-क्या मतलब होते हैं।

यह सपने होते हैं बेहद शुभ

बता दें कि, सपने में अगर आपको सड़क पर पड़े पैसे, सिक्के या फिर नोट मिल जाएं तो यह आने वाले दिनों में धन आने का संकेत है। इसके साथ ही अगर सपने में अगर आप किसी मृत व्यक्ति से बात कर रहे हैं तो डरने की बजाय खुश हो जाइए, क्योंकि यह शुभ सपना है और आगे जाकर आपको ढेर सारा धन मिलने वाला है। अगर सपने में आप खुद को किसी ऊंची और बड़ी दीवार पर बैठा हुआ देख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आने वाले जीवन में आपको हर काम में जबरदस्त तरक्की मिलने वाली है।

अगर सपने में रो रहें हैं आप तो जानिए क्या हैं इसके मायने | Jansatta

इसके साथ ही अगर सपने में आप किसी को फूल देते दिखे तो समझ जाइये कि, आने वाले दिनों में आपको धन मिलने वाला है। सपने में हाथी को देखना शुभ होता है। इससे धन को लेकर शुभ समाचार मिलते हैं। मछली मां लक्ष्मी का प्रतीक होता हैं और अगर आप सपने में खुद को मछली पकड़ते देखे तो यह जिंदगी में मां लक्ष्मी के आने का संकेत है।

खुद को रोता हुआ सपने देखने का मतलब

हम आपको बता दें कि, सपने में खुद को रोता देखना आपको कई तरह के फायदे होने का संकेत देता है। अगर आप सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं, तो आपको खुश होना चाहिए। इसका मतलब है कि, आपको कई काम में सफलता मिलने वाली है। वहीं आप सपने में किसी भी दूसरे व्यक्ति को रोता देखते है, तो यह भी सपना बहुत अच्छा माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि, जल्द ही आपको नौकरी, रोजगार या धन से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। सपने में खुद को भगवान के आगे रोते देखना भी बहुत अच्छा माना जाता है।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT