होम / मंगलवार को न करें ये काम, झेलना पड़ेगा हनुमान जी का क्रोध

मंगलवार को न करें ये काम, झेलना पड़ेगा हनुमान जी का क्रोध

Simran Singh • LAST UPDATED : July 9, 2024, 7:47 am IST

Hanuman

India News (इंडिया न्यूज), Hanuman: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान का दिन होता है। इस दिन भक्तजन भगवान हनुमान की आराधना कर शक्ति और शांति की कामना करते हैं। वही भगवान हनुमान श्री राम के भक्त थे ऐसे में लोग श्री राम की आराधना करके भी प्रभु हनुमान को प्रसन्न करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मंगलवार को ऐसे कुछ कार्य हैं जिनको भूलकर भी नहीं करना चाहिए यदि आप ऐसा करते हैं तो हनुमान जी का क्रोध आपके ऊपर बरसता है।

  • मंगलवार को न करें ये काम
  • हनुमान जी के बारें में ध्यान रखें ये बात

क्यों है मंगलवार खास?

मंगलवार को मंगल ग्रह का दिन माना जाता है। इस दिन कोई भी काम करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। ऐसे में मंगलवार को हमें कौन से कार्य नहीं करना चाहिए इसका भी पूरा-पूरा ध्यान रखना चाहिए।

न मूर्ती न भगवान फिर भी वाराणसी के इस खास मंदिर में आते है लाखों भक्त

मंगलवार को ना करें ये काम

मंगलवार के दिन कुछ कार्य को संभालते हुए करना चाहिए। जिससे आपको सफलता मिलेगी लेकिन कुछ कार्य ऐसे होते हैं जो मंगलवार को नहीं करना चाहिए। जिनमें मांसाहारी भोजन को नहीं खाना चाहिए। मंगलवार के दिन मांसाहारी भोजन को खाना उचित नहीं होता और इसके बाद अगर आप हनुमान जी की पूजा करते हैं तो आपके ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं। Hanuman

काले रंग के कपड़े ना पहने

माना जाता है कि मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इस दिन लाल या फिर कोई भी शुभ रंग के कपड़े पहनना चाहिए। जिससे मंगल दोष नहीं लगता।

बाल और नाखून ना काटे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि मंगलवार के दिन ना ही बाल काटने चाहिए और ना ही नाखून इसे अशुभ माना जाता है। इस दिन बाल और नाखून काटने से बुध ग्रह क्रोधित होते हैं।

सांप को लगाया शेम्पू, बच्चे की तरह शख्स रखता है ख्याल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ना करे पैसों का लेनदेन Hanuman

कुछ मान्यताओं के अनुसार मंगलवार के दिन पैसों का लेनदेन नहीं करना चाहिए या फिर आपको कम से कम लेनदेन करना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक तंगी से आप बचते हैं।

ना खरीद श्रृंगार का सामान Hanuman

महिलाओं के लिए कहा जाता है कि ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन कन्या या फिर किसी भी स्त्री को श्रृंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में क्लेश आते हैं।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

India News Hemant Soren Bail: ‘हाईकोर्ट का आदेश अवैध…’, हेमंत सोरेन की जमानत के खिलाफ ED पहुंची सुप्रीम कोर्ट -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT