होम / 7 पीढ़ियों तक खत्म नहीं हो सकता पैसा, जिन लोगो की हथेली पर पाया जाता हैं ये निशान?

7 पीढ़ियों तक खत्म नहीं हो सकता पैसा, जिन लोगो की हथेली पर पाया जाता हैं ये निशान?

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 23, 2024, 9:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jyoti Shastra: ज्योतिष शास्त्र में कुंडली की तरह हस्तरेखा भी व्यक्ति के जीवन, स्वभाव और भविष्य की घटनाओं का अनुमान लगाने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। हथेलियों पर मौजूद रेखाएं और चिन्ह व्यक्ति के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं का भेद खोलते हैं, जैसे करियर, वैवाहिक जीवन, आर्थिक स्थिति, और संतान से संबंधित मुद्दे। इन रेखाओं के साथ-साथ हथेली पर कुछ विशेष चिन्ह भी होते हैं, जो शुभ या अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं।

हथेली पर ‘X’ निशान का महत्व

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, हथेली पर बना ‘X’ का निशान व्यक्ति के भाग्यशाली या दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का संकेत देता है। यह निशान हाथों की विभिन्न पर्वतों पर स्थित हो सकता है और उसका प्रभाव भी उसी आधार पर बदलता है। आइए, जानते हैं कि हथेली पर ‘X’ का निशान किस प्रकार के संकेत देता है:

बनवाने निकले थे शिव मंदिर और अब हो रही हैं इस एलियन की पूजा, क्या अब मनोकामना पूरी करेंगे ये नए भगवान?

दोनों हथेलियों पर ‘X’ का निशान

यदि किसी व्यक्ति के दोनों हाथों की हथेलियों पर ‘X’ का निशान बना हुआ है, तो यह बहुत ही फलदायक माना जाता है। ऐसे लोग जीवन में अपार धन-संपत्ति प्राप्त करते हैं और उनके पास कभी धन की कमी नहीं होती। इनके पास इतनी संपत्ति होती है कि उनकी कई पीढ़ियां भी इसका लाभ उठा सकती हैं।

हथेली पर ‘X’ निशान और भाग्यशाली संकेत

जिस व्यक्ति की हथेली पर ‘X’ का निशान होता है, वह व्यक्ति अत्यंत भाग्यशाली माना जाता है। यह निशान शुभता का प्रतीक होता है और जीवन में सुख-सुविधाओं की प्राप्ति का संकेत देता है। ऐसे व्यक्ति का जीवन सुखमय और आनंददायक होता है।

भारत नहीं बल्कि इस देश में बनी हनुमान जी की सबसे ऊँची मूर्ति? 90 फुट वाली इस मूर्ति की ऊंचाई देख हिल गए लोग….!

गुरु पर्वत पर ‘X’ का निशान

हथेली के गुरु पर्वत पर ‘X’ का निशान होना भी अत्यंत शुभ माना जाता है। इस निशान से यह संकेत मिलता है कि व्यक्ति का जीवनसाथी उनसे बहुत प्रेम करता है और उन्हें जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। ऐसे लोगों को जीवन में उच्च मुकाम प्राप्त होता है और वे अपने जीवन में स्थिरता और संतोष का अनुभव करते हैं।

सूर्य पर्वत पर ‘X’ का निशान

हथेली के सूर्य पर्वत पर ‘X’ का निशान भी अत्यंत शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति का करियर शासन और प्रशासन के क्षेत्र में होता है और वे अपने जीवन में बहुत तरक्की करते हैं। ये लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं, लेकिन इन्हें कभी-कभी मान-सम्मान की हानि भी हो सकती है।

आखिर क्यों हवन में आहुति देते समय कहा जाता है स्वाहा? पीछे छिपी हैं गहरी वजह….!

शनि पर्वत पर ‘X’ का निशान

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार, शनि पर्वत पर ‘X’ का निशान अशुभ होता है। यह निशान किसी अनहोनी का संकेत देता है, जैसे लड़ाई-झगड़ा, चोट लगना, या किसी गंभीर समस्या का सामना करना। ऐसे लोग जीवन में संघर्ष और कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र में ‘X’ का निशान एक महत्वपूर्ण चिन्ह है जो व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाता है। यह निशान शुभ या अशुभ हो सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह हथेली के किस पर्वत पर स्थित है। अगर आपकी हथेली पर ‘X’ का निशान है, तो उसके संकेतों को समझकर आप अपने जीवन को बेहतर दिशा में ले जा सकते हैं।

पूरे 181 साल बाद बन रहा हैं ऐसा राजयोग, इन 3 राशियों को मिलेगा अपार धन और मान-सम्मान साथ ही सफलता के नए रास्ते!

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT