होम / Tips for House: ये अचुक उपाय परिवार में लाएगा सुख-समृद्धि, खोल देंगे आपके बंद किस्मत का दरवाजा- Indianews

Tips for House: ये अचुक उपाय परिवार में लाएगा सुख-समृद्धि, खोल देंगे आपके बंद किस्मत का दरवाजा- Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 1, 2024, 12:07 am IST

India News (इंडिया न्यूज),  Tips for House: हर कोई जीवन में सुख, समृद्धि, धन और लाभ प्राप्त करना चाहता है, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी अगर आपको अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो इन छोटे-छोटे उपायों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं ताकि आपका भला हो सके। जल्द ही भाग्योदय।

रसोई में लगाएं मां अन्नपूर्णा की तस्वीर- ऐसा करने से घर में धन-धान्य या किसी भी चीज की कमी नहीं होती है. सबसे पहले रसोई में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर रखकर उन्हें मानसिक प्रसाद अर्पित करें और फिर नियमानुसार भोजन करें।

कूड़ेदान को हमेशा ढककर रखें- कूड़ेदान नकारात्मक ऊर्जा का बड़ा स्रोत है। इसलिए जहां तक संभव हो कूड़ेदान को ऐसे स्थान पर ढककर रखना चाहिए जहां से वह नजर न आए।

रात में न सुखाएं कपड़ा बाहर – प्रचलित मान्यताओं के अनुसार रात के समय नकारात्मक शक्तियां भ्रमण करती हैं। यात्रा के दौरान वे अपनी ऊर्जा सूखते कपड़ों में छोड़ देते हैं। जब हम उन कपड़ों को पहनते हैं तो उन आत्माओं की दूषित या नकारात्मक ऊर्जा हमारे लिए दुर्भाग्य लेकर आती है।

Ducati DesertX Rally बाइक दमदार इंजन के साथ हुई लॉन्‍च, जानें कीमत और फीचर्स-Indianews

झाड़ू को छिपाकर रखें- झाड़ू धन का प्रतीक है इसलिए बरकत बनाए रखने के लिए इसे छिपाकर रखना चाहिए। घर में

अनावश्यक की वस्तुएं न रखें- अनावश्यक वस्तुएं नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती हैं और सौभाग्य को दुर्भाग्य में बदल देती हैं।

दरवाजे के ऊपर कैलेंडर न लटकाएं- मुख्य दरवाजे पर लटकने वाले कैलेंडर घर के सदस्यों की उम्र पर बुरा प्रभाव डालते हैं। घर में तेज धार वाली वस्तुएं जैसे कैंची, चाकू, कांटा, चाकू, पेचकस आदि को खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए। जहां ऐसा होता है वहां संकट पूर्ण वातावरण निर्मित हो जाता है।

कोई भी नुकीली वस्तु उपहार में न दें – नुकीली वस्तुओं के नुकीले किनारे जहरीले तीर की तरह काम करते हैं और नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं। यह ऊर्जा दो दोस्तों के आपसी रिश्ते और दोस्ती को दुश्मनी में बदल सकती है।

शौचालय का दरवाजा हमेशा बंद रखें – यदि आप अपने शौचालय का दरवाजा खुला रखते हैं तो शौचालय की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकलती है और सकारात्मक ऊर्जा के साथ मिलकर उसे प्रदूषित कर देती है, जो दुर्भाग्य और बीमारियों को आमंत्रित करती है।

टपकते नल को तुरंत ठीक करवाएं- अगर आपके घर के किसी पाइप, नल या टंकी से लगातार पानी रिस रहा है या टपक रहा है तो उसे तुरंत ठीक करवाएं, क्योंकि इस तरह के पानी के रिसाव से आपके धन और सौभाग्य की हानि हो सकती है।

Samsung Galaxy F55 5G: जल्द ही लॉन्च होगा Samsung Galaxy का यह बेहतरीन फोन, फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews
Phalsa Fruit : चिलचिलाती गर्मी को मात देगा फालसा फल, अद्भुत हैं इसके फायदे- Indianews
Ebrahim Raisi: कौन हैं मोजतबा खामेनेई? इब्राहिम रईसी की मौत के बाद हैं सुर्खियों में- Indianews
Lok Sabha Election: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान हुई झड़प, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के लिए कर रहे थे प्रचार-Indianews
North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान और बाबर आजम की हो रही आलोचना, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप-Indianews
Viral News : फ्रंटियर एयरलाइंस के यात्री ने इसके लिए किया विवाद, उतरना पड़ा पूरी फ्लाइट- Indianews
ADVERTISEMENT