होम / Aaj ka Rashifal: आज आपके उपर महादेव की होगी कृपा, जानें अपना राशिफल-Indianews

Aaj ka Rashifal: आज आपके उपर महादेव की होगी कृपा, जानें अपना राशिफल-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 24, 2024, 7:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों और तारों की चाल से राशिफल का अनुमान लगाया जाता है। 24 जून 2024 को सोमवार का दिन है। आज दोपहर 11:51 बजे तक इंद्र योग रहेगा, उसके बाद वैधृति योग लग जाएगा। साथ ही आज दोपहर 3:54 बजे तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा, तो चलिए जानते हैंं इस दिन कैसा रहेगा आपका राशिफल..

मेष राशिफल

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आज आपको कुछ ऐसा मिलेगा जिसकी आपको लंबे समय से चाहत थी। आज किसी बड़े या अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही किसी महत्वपूर्ण काम में आगे बढ़ने की कोशिश करें। आज आप मेहनत, धैर्य और समझदारी से काम पूरा करेंगे। आज आपको प्रॉपर्टी से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

वृषभ राशिफल

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा हो सकता है। आप गृहस्थ जीवन की जिम्मेदारियों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। छात्र अपने अधूरे काम पूरे करेंगे। परिवार में धार्मिक आयोजन होने की संभावना है, आज अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। आज कोई आपसे मदद मांग सकता है, आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। आज अपने काम या विचारों को किसी पर थोपने की कोशिश न करें।

मिथुन राशिफल

आज का दिन सफलता दिलाने वाला है। इंजीनियरिंग के छात्रों को आज अच्छी नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। आज आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज आप लोगों से बात करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करेंगे, तो रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। आज आपको किसी खास बिजनेस काम से दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है।

Russia Church Attack: रूस में चर्च पर बड़ा हमला,15 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले 5 बंदूकधारियों की मौत-Indianews

कर्क राशिफल

इस सप्ताह ब्रह्मांडीय धाराएं आपको रोमांटिक क्षेत्र में कठिन स्थिति में डाल सकती हैं। आप अप्रत्याशित समस्याओं से घिर सकते हैं और अपने प्रेम जीवन में अस्थिरता महसूस कर सकते हैं। चीजों को रुककर दूर से देखना और उनका विश्लेषण करना जरूरी है। परिणामों के बारे में सोचे बिना कुछ भी न करें। सावधान रहें और कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें। अपनी आंतरिक आवाज़ पर भरोसा करें और अपने भावनात्मक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें।

सिंह राशिफल

हालाँकि आप अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध हैं, लेकिन रिश्तों को विकसित करने के महत्व को न भूलें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रतिबद्धताओं के लिए समय आवंटित करते हैं, अन्यथा यदि आप अपने सामाजिक जीवन को संतुलित नहीं करते हैं तो आप रोमांस की संभावनाओं से चूक सकते हैं। नए अनुभवों के लिए खुला दिमाग रखें और इस सप्ताह नए लोगों से मिलने के लिए अपने आराम क्षेत्र से परे जाने के लिए तैयार रहें। किसी आकस्मिक मुलाकात से कोई महत्वपूर्ण संबंध बन सकता है।

Sonakshi-Zaheer Reception में पहुंचे रेखा-अदिति-सिद्धार्थ, एक्टर की इस हरकत ने जीता दिल -IndiaNews

कन्या राशिफल

बाधाओं को अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को ख़राब न करने दें। इस समय का उपयोग अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राप्त करने में एक-दूसरे की मदद करने के लिए करें। उन वार्तालापों में भाग लें जिनमें आपकी वास्तविक रुचि हो और आप अधिक जुड़ाव महसूस करें। किसी भी बाधा को दूर करने और पहले से अधिक मजबूत और एकजुट शक्ति के रूप में उभरने के लिए अपने रिश्ते की शक्ति पर भरोसा करें। एक-दूसरे को जगह दें और अपने जीवन पैटर्न की समीक्षा करें।

तुला राशिफल

यह सप्ताह आत्मनिरीक्षण और उपचार के अवसरों से भरा है। पिछले संघर्षों के बारे में सोचें और आपने उनसे क्या सीखा है, लेकिन उन्हें अपना भविष्य परिभाषित न करने दें। स्वयं की देखभाल पर समय व्यतीत करना न भूलें। आप अपने पुराने दोस्तों के साथ पुनर्मिलन या नए शौक की खोज से राहत महसूस कर सकते हैं। इस चरण का आनंद लें और एक मजबूत इंसान बनने के लिए इसका उपयोग करें। प्रेम सही प्रतीत होगा, इसलिए नए कनेक्शन और संभावनाओं के लिए खुला रहना बेहतर है।

वृश्चिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने आदर्शों और वास्तविकता को कैसे समायोजित करना है, इस पर विचार करना पड़ सकता है। आप जो प्यार चाहते हैं उसके लिए आपके पास बड़ी योजनाएं हैं, लेकिन उन योजनाओं को क्रियान्वित करना कठिन हो सकता है। अब समय आ गया है कि आप अपना आराम क्षेत्र छोड़ें और इसके बारे में कुछ करें। उन दिनचर्या से दूर हो जाएँ जो आपको रोक रही हैं और नई चीज़ें करना शुरू करें। डर को अपने ऊपर हावी न होने दें; इसके विपरीत, इसे अपने साहस का स्रोत बनने दें।

धनु राशिफल

यह सप्ताह अपने भावनात्मक और शारीरिक संबंधों की देखभाल करके अपने रिश्ते को मजबूत करने का एक शानदार मौका है। एक रोमांटिक डेट की योजना बनाएं या बस एक साथ रहें और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लें, क्षणों को संजोएं। जैसे-जैसे आप एक-दूसरे को समर्थन और विश्वास देते रहेंगे, आपका रिश्ता सफलता की ओर बढ़ रहा है। एकल, खुले दिल वाले बनें, क्योंकि आप किसी से मिल सकते हैं, और चिंगारी तुरंत उड़ जाएगी।

Aaj Ka Panchang: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल-Indianews

मकर राशिफल

अपने रिश्ते में कमज़ोरी और ईमानदारी को स्वीकार करें; अच्छा संचार ऊर्जा को संतुलित करने की कुंजी है। यदि आप मन में शिकायतें रखते आ रहे हैं, तो उन्हें दयालुता और समझदारी से हल करने का समय आ गया है। अपने और अपनी साझेदारी के अंदर संतुलन की तलाश करें। सामान्य अनुभवों और अंतरंग क्षणों द्वारा जुनून की आग को उत्तेजित करें। प्यार ठीक कर सकता है और आपको फिर से जीवंत महसूस करा सकता है, इसलिए आगे बढ़ें और चिंगारी को फिर से जगाने के लिए इसका उपयोग करें।

कुंभ राशिफल

इस सप्ताह आप रोमांचक मुकाबलों से सुखद आश्चर्यचकित होंगे। सप्ताह की भावनाओं का अनुसरण करें, और अपने अंतर्ज्ञान को उन लोगों तक ले जाने दें जिनसे आप जुड़ सकते हैं। प्रतिबद्ध लोगों के लिए, यह सप्ताह वह समय है जब साझेदारी अधिक घनिष्ठ हो जाती है और एक-दूसरे के प्रति समझ गहरी हो जाती है। अगर आप बड़ा परिवार बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो हो सकता है कि इस सप्ताह आप इसकी योजना बना सकें।

मीन राशिफल

इस सप्ताह, आप छोटी-छोटी परेशानियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं, जो उभरते रिश्तों में आपके साथी के साथ बहस का कारण बन सकती हैं। यह महत्वपूर्ण है कि इन छोटी-मोटी समस्याओं से मुख्य बातों पर ध्यान न भटकने दिया जाए। बल्कि, रुकें और विश्लेषण करें कि क्या ये परेशानियाँ समय और ऊर्जा के लायक हैं। सप्ताह के मध्य तक, आपके व्यक्तिगत स्थान में माहौल बेहतर की ओर बदल जाता है, और इस प्रकार, प्यार पनपने के लिए वातावरण अधिक उपयुक्त हो जाता है।

बारिश के बाद दिल्ली- NCR की हवा में सुधार, जानें लेटेस्ट AQI अपडेट -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मात्र इस एक चटनी को खाकर 300 तक पहुंचे शुगर को भी कर सकते हैं कंट्रोल, जाने नाम और बनाने का तरीका-IndiaNews
सिर्फ महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरुषों में भी होता है Breast Cancer, जानें कैसे लगाएं इसका पता -IndiaNews
इन राशियों के लिए काला धागा है श्राप, भूलकर भी ना करें धारण – IndiaNews
नसों में जमे ज़िद्दी से ज़िद्दी प्लॉक को मोम बना देगा ये एंटी-कोलेस्ट्रॉल फ्रूट, जाने इसका नाम-IndiaNews
Video: लुटियंस दिल्ली में कई नेताओं के घर घुसा पानी, शशि थरूर सहित ये नेता दिखे परेशान
Hina Khan से पहले बॉलीवुड की ये फेमस एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं ब्रेस्ट कैंसर का शिकार, एक ने 50 साल की उम्र में जीती जंग -IndiaNews
IND vs ENG: सेमीफाइनल में भारत से मिली करारी हार पर छलका इंग्लैड के कप्तान जोस बटलर का दर्द, जानें क्या कहा-IndiaNews
ADVERTISEMENT