होम / vastu tips वास्तु शास्त्र : अगर बाथरूम गंदा रखते हो तो हो जाओगे गरीब

vastu tips वास्तु शास्त्र : अगर बाथरूम गंदा रखते हो तो हो जाओगे गरीब

Prachi • LAST UPDATED : October 2, 2021, 7:39 am IST

vastu tips for Bathroom

vastu tips अगर आप बाथरूम की समय समय पर सफाई नहीं करते, आपका बाथरूम गंदा है तो आपके जीवन काल में राहु-केतु का दोष प्रभाव पड़ने के आसार हो सकते हैं। यदि राहु-केतु नाराज हो गए तो अनेक तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ध्यान देने योग्य कुछ खास बातें (vastu tips )

अगर आपका बाथरूम गंदा पड़ा रहता है तो इससे आपके जीवन पर राहु-केतु का प्रभाव पड़ सकता है जिसके कुछ दुष्परीणाम भी हो सकते हैं। अगर आप बाथरूम में पानी को व्यर्थ बहा कर बरबाद करते हो तो आपकी कुंडली में चंद्रमा का भी दुष्प्रभाव पड़ सकता है। इससे घर में वास्तु का दोष बढ़ने से परिवार के सदस्यों में नकारात्मक विचारों की वृद्धि हो जाती है। जिससे घर में कलेश की संभावना रहती है।

घर में बाथरूम सबसे महत्वपूर्ण स्थान (vastu tips )

हमारे घर में बाथरूम यानि की स्नान घर का सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है। जिसका प्रयोग न ही सिर्फ परिवार के सदस्य बल्कि हमारे घर में आने वाले रिश्तेदार व महमान भी करते हैं। वास्तु के अनुसार हमें बाथरूम की साफ सफाई पर विशेष प्रकार से ध्यान देने की जरूरत होती है। अधिकतर लोग अपने घर तो साफ कर लेते हैं मगर स्नान घर की साफ सफाई पर ज्यादा ध्यान नहीं देते जो की बहुत जरूरी है।

स्नान घर गंदे पड़े रहने से आपके जीवन में राहु-केतु का दोष का असर पड़ता है। अगर राहु-केतु नाराज हो गए तो कई प्रकर की परेशानियों का जीवन में सामना करना पड़ सकता  है। अगर किसी की भी कुंडली में राहु की वक्री दृष्टि पड़ जाती है तो वह दिलो दिमाग खो बैठता है व्यक्ति का दिमाग ठीक ढंग से काम नहीं करता। यही नहीं इनकी बुरी छाया पेट में कई तरह की बीमारियां जैसे अल्सर, हड्डियों से संबंधित रोग और नौकरी में भी समस्याा कर सकती है।

पानी की बर्बादी बना सकती है गरीब, जानें कैसे (vastu tips )

अगर आपके बाथरूम यानि की स्नान घर में व्यर्थ ही पानी बहता रहता है या फिर आपके बाथरूम स्नान घर  की ठीक ढंग से साफ सफाई नहीं हो पाती तो इससे आपके काम काज पर भी बुरा असर पड़ सकता है और आपको गरीबी का सामना भी करना पड़ सकता है। इन सबसे बचने के लिए कभी भी अपने बाथरूम स्नान घर  के नल को उपयोग करने के बाद बंद कर दें जरा भी पानी व्यर्थ न बहाएं। अगर स्नान घर  का पानी व्यर्थ बहा तो आपके व आपके परीजनों की जिंदगी पर राहु-केतु का दोष बढ़ सकता है। अगर आपके स्नान घर यानि की बाथरूम  का नल खराब है तो उसे जल्द जल्द ठीक करवा लें। बता दें कि राहु और केतु हमेशा व्रकी रहते हैं।

ये ग्रह एक राशि में करीब 18 माह तक रहते हैं जिस वजह से काल सर्प दोष बनता है। अगर आपके घर की ठीक ढंग से सफाई नहीं होगी तो राहु- केतु अशुभ हो जाते हैं। घर का स्नान घर यानि की बाथरूम ज्यादातर गंदा रहने से वास्तु दोष बढ़ने के असार रहते हैं। वास्तु दोष का प्रभाव बढ़ने के कारण परीवार के लोगों में नकारात्मक विचार बढ़ते हैं। जिस कारण कामों में सफलता पाना मुश्किल हो जाता है।

अगर आप चंद्र और राहु-केतु के दोष से बचना चाहते हैं तो हमेश अपने घर के बाथरूम का साफ सुथरा रखें। अपने घर के बाथरूम यानी की स्नान घर की समय समय पर ठीक ढंग से साफ सफाई करते रहें और अपने घर के बाथरूम यानि की स्नान घर की को स्वच्छ रखें जिससे बीमारियां फैलने का खतरा भी नहीं रहेगा और अपने घर के बाथरूम यानी की स्नान घर में पानी को बर्बाद होने से बचाएं।

वास्तु के अनुसार बाथरूम की दिशा (vastu tips)

वास्तु के अनुसार घर बाथरूम यानी की स्नानघर की दिशा हमेशा नैऋत्य कोण के मध्य एंव दक्षिण व पश्चिम दिशा के मध्य में होना, शुभ होता है। अगर इस दिशा में बाथरूम यानि की स्नानघर का स्थान न मिल पाए तो पूर्व दिशा में भी बाथरूम यानी की स्नान घर बना सकते हैं।

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT