होम / Vastu Tips: अगर आप भी जगाना चाहते हैं अपनी सोई किस्मत, तो करें नारियल के ये उपाय

Vastu Tips: अगर आप भी जगाना चाहते हैं अपनी सोई किस्मत, तो करें नारियल के ये उपाय

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 18, 2023, 8:26 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज) Vastu Tips: क्या आपकी किस्मत भी नही देती है आपका साथ, तो घबराईए नहीं आज हम लाएं हैं आपके लिए एक ऐसा उपाय जिसे करने से आपके घर में तरक्की होगी। नारियल वैसे तो अपने अंदर बहुत से फायदें समाए रखता है, पर इसका फायदा ज्योतिष शास्त्र में भी देखने को मिलता है। नारियल ना केवल आपके स्वास्थ्य को बल्कि आपकी किस्मत को भी सवारता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सूखा नारियल आपकी आर्थिक स्थिति को भी बदल सकता है। नारियल के उपाय आपको सुख, शांति और समृद्धि प्रदान करते हैं। तो आईए जानते हैं नारियल से जुड़ कुछ उपाय-

आर्थिक स्थिति में होता है सुधार

नारियल आपकी आर्थिक समस्यों को दूर करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैशाख के महीने में अगर आप अपने घर में नारियल के पेड़ को दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगाते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। साथ ही कर्ज से मुक्ति मिलेती है। हिंदू धर्म में वैशाख के महीना बहुत खास माना जाता है। यह महीना भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस महीने में उपाय करने से आपके सारे कष्ट खत्म हो जाते हैं।

करें राहु-केतु दोष का निवारण

यदी आप अपने घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर रखना चाहते हैं तो आप नारियल को अपना सकते हैं। आप नारियल पर काजल लगाएं और इसे घर के हर कोने में ले जाएं और उसके बाद इसे नदी में बहा दें। इससे आपके घर में खुशी और प्रेम बना रहेगा।

मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न

यदि आपके घर में आर्थिक समस्याएं चल रही हैं या पैसा आपके पास रुक नहीं रहा है, तो ऐसे में आपको नारियल का यह उपाय करना चाहिए। जिससे आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। आप शुक्रवार की सुबह उठकर नहा लें। उसके बाद लाल वस्त्र धारण कर मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें। फिर नारियल को एक साफ लाल कपड़े में बांधकर घर की किसी ऐसी जगह रख दें जहां किसी का ध्यान भी ना जाए। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपको धन और समृद्धि की प्राप्ति होगी।

ये भी पढ़ें:- सावन में शिव की पूजा करने से मिलता है कई गुना अधिक फल, जानिए सावन से जुड़ी इस मान्यता के बारे में

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.