होम / Vastu Tips: नींद में रहती है खलबली, धन संकट से रहते हैं परेशान तो सोने से पहले करें ये 4 काम-Indianews

Vastu Tips: नींद में रहती है खलबली, धन संकट से रहते हैं परेशान तो सोने से पहले करें ये 4 काम-Indianews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 22, 2024, 6:13 am IST
Vastu Tips: नींद में रहती है खलबली, धन संकट से रहते हैं परेशान तो सोने से पहले करें ये 4 काम-Indianews

Vastu Tips

India News (इंडिया न्यूज़),Vastu Tips: आप घर में रहते हों या ऑफिस में, बिजनेस करते हों या कोई और काम, आप पूरा दिन गुजार देते हैं, लेकिन अगर आपको रात को अच्छी नींद नहीं आती तो आपकी सेहत खराब रहती है और दिन भी खराब रहता है। ऐसे में आपके लिए वास्तु शास्त्र के टिप्स काम आ सकते हैं, जिन्हें आजमाने से न सिर्फ आपको अच्छी नींद आएगी, बल्कि आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी और पैसों से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी। इसके लिए आपको सिर्फ एक काम करना है, जो बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। दरअसल, सोने से पहले आपको अपने तकिए के नीचे कुछ चीजें रखनी होंगी। ये चीजें भी कोई खास नहीं हैं, लेकिन इनका इस्तेमाल और इनसे मिलने वाले फायदे जरूर खास हैं। कौन सी हैं ये चीजें? तो आइए जानते हैं आइये जानते हैं इसके बारे में

कटोरी में सेंधा नमक रखें

कई बार घर में छोटे बच्चे सोते समय अचानक चौंककर उठ जाते हैं। बड़ों के साथ भी ऐसा होता है, जब डरावने सपने उन्हें सोने नहीं देते। अगर आपको भी ये समस्या है तो ऐसे में आपको अपने तकिए के नीचे चाकू, कैंची या कोई लोहे की वस्तु रखनी होगी। इसके अलावा आप एक रुपए का सिक्का कटोरी में सेंधा नमक के साथ तकिए के नीचे रखकर सो सकते हैं। ये उपाय आपके डरावने सपनों की समस्या को दूर करेंगे।

 सुगंधित फूल रखकर सोएं

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद खास होता है, लेकिन अगर इसमें प्यार कम होने लगे तो ये रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो तकिए के नीचे कुछ सुगंधित फूल रखकर सोएं। शुक्र का प्रभाव बढ़ने से आपको अच्छी नींद आएगी और आपके वैवाहिक जीवन में भी प्यार बढ़ेगा।

Indore Airport: इंदौर एयरपोर्ट पर मिली बम की झूठी धमकी, मामला दर्ज -IndiaNews

तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखें

अगर हर दिन मूड ठीक नहीं रहता है, तो सेहत में लगातार परेशानी बनी रहती है। तो ऐसे में सोते समय अपने बिस्तर के नीचे तकिए की तरफ तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखें। याद रखें कि सुबह उठने के बाद इस पानी को किसी पेड़ या पौधे में डाल दें। ऐसा करने से आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

पैसों की कमी दूर होगी

पैसों की समस्या से लगभग हर कोई परेशान रहता है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो सोने से पहले एक गिलास में दूध भरकर तकिए के पास या बिस्तर के नीचे रख लें। सुबह स्नान करने के बाद इस दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। ध्यान रहे कि यह उपाय आपको रविवार के दिन करना है। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

NEET का पेपर झारखण्ड के हजारीबाग से लीक होने की संभावना, जानें पूरा मामला-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT