होम / Vastu Tips: पीजी और किराए के कमरे में रहने वाले सावधान रहें, ये गलतियां बढ़ाती हैं परेशानियां

Vastu Tips: पीजी और किराए के कमरे में रहने वाले सावधान रहें, ये गलतियां बढ़ाती हैं परेशानियां

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 23, 2024, 1:09 am IST

Vastu Tips

India News (इंडिया न्यूज़), Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में वास्तु शास्त्र की थोड़ी सी भी कमी सभी सदस्यों के जीवन पर गहरा असर डालती है। चाहे आप किराए के घर में रह रहे हों या पीजी में वास्तु से जुड़ी बातों को नजरअंदाज न करें। वास्तु के नियमों का पालन करने वाले लोगों को जीवन में स्थिरता मिलती है और मानसिक तनाव से दूर रहते हैं। तरक्की में कोई बाधा नहीं आती। जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे वास्तु की ये गलतियां।

Murti Sthapna: घर के मंदिर में वास्तु अनुसार रखें मूर्तियों की संख्या, सुख-समृद्धि का होगा वास!

किराए के या पीजी के मकान में रहने वालों को इन बातों का ध्यान रखना चाहिए 

गंदगी:  हर व्यक्ति अपने सपनों के घर को संभाल कर रखता है, अगर घर में कुछ टूट-फूट जाए तो हम तुरंत उसकी मरम्मत करवा लेते हैं। ऐसा कहा जाता है कि आप जिस जगह पर रह रहे हैं उसका असर आपके जीवन पर पड़ता है, इसलिए जो लोग पीजी या किराए के मकान में रह रहे हैं उन्हें घर में साफ-सफाई का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो मां लक्ष्मी की कृपा नहीं मिलती है। व्यापार नहीं चलता है।

कमरे में न करें ये गलतियां: अक्सर किराए के या पीजी के मकान में रहने वाले युवक-युवतियां भागदौड़ से भरे अपने भविष्य को बेहतर बनाने के चक्कर में कुछ गलतियां कर बैठते हैं, जिससे उनका संघर्ष बढ़ जाता है। समय की कमी या लापरवाही के कारण ऐसे लोग घर या कमरे को अव्यवस्थित रखते हैं, वास्तु के अनुसार जहां हम रहते हैं या सोते हैं वहां सामान फैलाने से बरकत चली जाती है, तरक्की में बाधाएं आती हैं। मानसिक और शारीरिक परेशानियां हमें घेरने लगती हैं।

खाने में गलती: बिस्तर पर बैठकर कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए, इससे आर्थिक नुकसान होता है। कर्ज का बोझ बढ़ता है। देवी लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं और देवी अन्नपूर्णा के श्राप के कारण धन की कमी हो सकती है।

मेन गेट पर न रखें ये चीजें: घर की दहलीज पर राहु का वास माना जाता है, इस कारण से घर की दहलीज को साफ रखने के लिए कहा जाता है। ऐसे में भूलकर भी घर के मेन गेट पर जूते-चप्पल न रखें। इनसे गंदगी फैलती है।

Ramayana: कितने वर्षो तक जिया था रावण? दसवें शीश से पहले क्यों प्रकट हुए थे ब्रह्मा जी?

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT