होम / Rudraksh benefits:अपनी राशि के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, मिलेगा लाभ

Rudraksh benefits:अपनी राशि के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, मिलेगा लाभ

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 25, 2023, 7:47 am IST
Rudraksh benefits:अपनी राशि के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, मिलेगा लाभ

Rudraksha

India news (इंडिया न्यूज़), Rudraksh benefits: पुराणों में वर्णन है कि रुद्राक्ष की उत्‍पत्ति भगवान शंकर के आंसुओं से हुई थी। जिसके कारण रुद्राक्ष धारण करने से व्‍यक्ति पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहती है। इसे धारण करने से व्यक्ति सभी प्रकार के संकटों से बचा रहता है ।इतना ही नहीं रुद्राक्ष को विज्ञान में भी बहुत असरकारक माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रुद्राक्ष पहनने के अनेकों फायदे बताए गए हैं। 1 से लेकर 14 मुखी रुद्राक्ष का अपना अलग-अलग महत्व रखते हैं। तो आइए जानते है किस राशि के लोगों को कैसे रुद्राक्ष पहननी चाहिए।

तीन मुखी रुद्राक्ष

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि मेष राशि और वृश्चिक राशि के लोगों को तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। इससे आपके जीवन में सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलती है।

6 मुखी रुद्राक्ष

6 मुखी रुद्राक्ष वृषभ राशि और तुला राशि वालों को पहनना चाहिए। चाहिए। छह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से जहां स्वास्थ्य लाभ मिलता हैं,  और तरक्की की मार्ग भी खुलती है।

4 मुखी रुद्राक्ष

मिथुन राशि और कन्या राशि के लोगों को 4 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। ऐसा करने से इन राशि के लोगों के लिए हर क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

दो मुखी रुद्राक्ष

दो मुखी रुद्राक्ष कर्क राशि वाले को दो मुखी रुद्राथ धारण करना चाहिए। कर्क राशी का ग्रह चंद्रमा होने के कारण इनके लिए दो मुखी रुद्राक्ष पहनना चाहिए।

बारह मुखी रुद्राक्ष

सिंह राशि वालों के लिए बारह मुखी रुद्राक्ष पहनने को बताया गया है।इनके विकास के लिए शुभ माना गया है।

5 मुखी रुद्राक्ष

5 मुखी रुद्राक्ष धनु और मीन राशि वालों को धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। साथ ही भाग भी साथ देता है।

7 मुखी रुद्राक्ष

वहीं, मकर और कुंभ राशि वाले को 7 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से लाभ मिलते है। सात मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं।

यह भी पढ़े

 

 

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT