होम / अकल्पनीय बदलाव लेकर आएगा ये साल, जानें क्या कहते हैं 21 जून को जन्मे लोगों के सितारे

अकल्पनीय बदलाव लेकर आएगा ये साल, जानें क्या कहते हैं 21 जून को जन्मे लोगों के सितारे

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : June 21, 2024, 12:44 pm IST

Yearly Horoscope June 21 Born People: मूलांक की गणना 1 से 9 तक होती है जो जन्म की तारीख से तय होता है। यदि आपका जन्म 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9 तारीख में हुआ है तो यह आपका मूलांक होगा। 21 जून को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होगा। न्यूमरोलॉजी के अनुसार 21 जून को जन्मे लोगों के स्वामी बृहस्पति हैं। तो आइये न्यूमरोलॉजिस्ट उपमा सिंह से जानते हैं कि 21 जून को जन्मे लोगों का साल 2024 कैसा रहेगा।

अकल्पनीय बदलाव लेकर आएगा ये साल

न्यूमरोलॉजिस्ट उपमा सिंह के अनुसार 21 जून को जन्मे लोगों पर इस साल बुध ग्रह का प्रभाव रहेगा। आपके लिए ये नया साल सफलताएं लेकर आने वाला है। ये साल आपके लिए बदलावों भरा साल रहेगा। इस साल आपकी जिंदगी में कुछ ऐसी घटनाएं होंगी या कुछ ऐसे बदलाव आएंगे जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। आप घर के लिए कुछ नया खरीद सकते हैं। गाड़ी/कार खरीदने का भी योग बन रहा है। ये आपका बुछ का साल है और बुध व्यापार के पॉइंट ऑफ व्यू से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है, इसलिए अगर आप व्यापार करते हैं तो इस साल आपाक बिजनेस नी ऊंचाइयों को छुएगा।

लंबे समय से अटका हुआ काम होगा पूरा, जानें क्या कहते हैं 20 जून को जन्मे लोगों के सितारे

यादगार सालों में से एक

न्यूमरोलॉजिस्ट उपमा सिंह के अनुसार आपके लिए बिजनेस को एक्सपेंड करने के लिए भी ये सही समय है। वहीं अगर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं या पार्टनर्शिप में कोई काम करने जा रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलने की पूरी संभावनाएं हैं। जितना आप पैसा व्यापार में लगाएंगे उतना ही आपको फायदा होगा। हो सकता है आपको बिजनेस के लिए ट्रेवेल करना पड़े, नहीं तो आप घूमने फिरने के लिए परिवार के साथ कहीं बाहर भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर आपके लिए ये साल यादगार सालों में से एक होने वाला है। बस एक बात का ख्याल रखें कि जो भी बोलें सोच समझकर बोलें, आपकी एक छोटी सी भी गलती आपकी इज्जत पर बड़ा दाग लगा सकती है।

हो सकती है सीनियर्स या बॉस के साथ अनबन, जानें क्या कहते हैं 19 जून को जन्मे लोगों के सितारे

व्यक्तित्व और स्वभाव

मूलांक 3 वाले लोग बहुत स्वाभिमानी होते हैं। इन लोगों को किसी के भी आगे झुकना पसंद नहीं होता है। इस मूलांक के लोग किसी का भी एहसान नहीं लेना चाहते हैं और ना ही इन लोगों को किसी का हस्तक्षेप पसंद होता है। इस मूलांक के लोग कभी भी अपनी स्वतंत्रता से समझौता नहीं करते हैं। इस मूलांक के लोग साहसी, वीर, शक्तिशाली, संघर्षशील, और कभी हार न मानने वाले होते हैं। यह लोग अति महात्वाकांक्षी होने के साथ ही अच्छे विचारक भी होते हैं।

सफलता भरा साबित होगा ये साल, जानें क्या कहते हैं 18 जून को जन्मे लोगों के सितारे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT