होम / आपकी राशि भी बताती हैं कि कैसे और कब आती है मौत, जानें कैसे?

आपकी राशि भी बताती हैं कि कैसे और कब आती है मौत, जानें कैसे?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 3, 2024, 4:31 pm IST
आपकी राशि भी बताती हैं कि कैसे और कब आती है मौत, जानें कैसे?

India News (इंडिया न्यूज़), Zodiac Signs: मौत एक ऐसी अनिश्चितता है जिसे हम सभी जीवन के अंतिम पड़ाव के रूप में स्वीकार करते हैं। हालांकि, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारी राशि के आधार पर मृत्यु के संभावित कारणों की भविष्यवाणी की जा सकती है। यह लेख राशि के आधार पर मौत की संभावनाओं की चर्चा करता है, जो एक धार्मिक और पारंपरिक दृष्टिकोण से इस विषय को देखने का एक तरीका है।

1. मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि के जातक अक्सर अपनी सक्रियता और ऊर्जाशक्ति के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, इस राशि के लोगों में गुर्दे या लिवर की विफलता के कारण मृत्यु की संभावना अधिक होती है। उनकी जीवनशैली और स्वास्थ्य की आदतें इन समस्याओं को बढ़ा सकती हैं, इसलिए सावधान रहना जरूरी है।

2. वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि वाले प्रायः स्थिर और परिश्रमी होते हैं। परंतु, उन्हें डायबिटीज जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने की संभावना होती है। इन समस्याओं की अनदेखी या देर से इलाज की स्थिति में मृत्यु का खतरा बढ़ सकता है।

Aaj Ka Panchang: आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि, जानें कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

3. मिथुन राशि (21 मई – 20 जून)

मिथुन राशि के जातक सामान्यतः बहुपरकारी होते हैं, लेकिन ऊंचाई से गिरने की संभावना इस राशि के जातकों के लिए एक चिंता का विषय हो सकती है। यह आकस्मिक दुर्घटनाएं उनके जीवन को खतरे में डाल सकती हैं।

4. कर्क राशि (21 जून – 22 जुलाई)

कर्क राशि वालों के लिए गैस्ट्रिक समस्याओं या ऊंचाई से गिरने की संभावना अधिक हो सकती है। उनके स्वास्थ्य की देखभाल और सावधानी बरतना इस प्रकार की समस्याओं को कम कर सकता है।

5. सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

सिंह राशि वाले अक्सर डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों जैसे किडनी फेल के शिकार हो सकते हैं। ये समस्याएँ उनकी स्वास्थ्य स्थिति को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकती हैं।

हिन्दू धर्म में लड़कियों के जनेऊ संस्कार का क्या हैं रहस्य, क्या शास्त्रों में है वर्जित या स्वीकार?

6. धनु राशि (23 नवंबर – 21 दिसंबर)

धनु राशि के जातक दिल से संबंधित बीमारियों के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं। हार्ट अटैक और अन्य हृदय रोगों के चलते मृत्यु की संभावना अधिक हो सकती है।

7. कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या राशि वालों के लिए करंट लगने या विद्युत दुर्घटनाओं के कारण मृत्यु की संभावना रहती है। उनके जीवन में सावधानी और सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

8. तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तुला राशि के जातकों को गर्दन के आसपास संक्रमण, शराब की लत, या आत्महत्या के कारण मृत्यु का खतरा हो सकता है। इन मुद्दों पर ध्यान देना और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल आवश्यक है।

क्या इस गणेश चतुर्थी आप भी ला रहे हैं बाप्पा को घर, तो पहले जान लें आखिर क्यों लगाया जाता हैं भगवान को भोग?

9. वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि वालों को जहर खाने या दवा के ओवरडोज के कारण मृत्यु का खतरा हो सकता है। वे अपने खान-पान और दवाओं के उपयोग में सावधानी बरतें।

10. मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

मकर राशि के जातकों को गर्मी, लू, या आग लगने जैसी स्थितियों के कारण मृत्यु का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक गर्मी और आग से संबंधित दुर्घटनाओं से बचने के उपाय अपनाने चाहिए।

11. कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

कुंभ राशि वालों के लिए ब्लड रिलेटेड इशू, दिल की बीमारियाँ या ड्रग्स का सेवन मृत्यु का कारण बन सकते हैं। इन स्वास्थ्य समस्याओं का समय पर इलाज करना महत्वपूर्ण है।

आखिर क्यों गणेश जी की मूर्ति के पीछे रखा जाता हैं दर्पण? इसके पीछे छिपी है ये कहानी!

12. मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

मीन राशि के जातकों को अत्यधिक शराब के सेवन और यौन जनित रोगों के कारण मृत्यु का खतरा हो सकता है। शराब के सेवन और यौन स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता रखने की आवश्यकता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये भविष्यवाणियाँ केवल ज्योतिष शास्त्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं और वास्तविक जीवन में स्वास्थ्य की समस्याओं से निपटने के लिए मेडिकल सलाह और सतर्कता हमेशा सर्वोत्तम होती है। व्यक्तिगत स्वास्थ्य का ध्यान रखना और नियमित जांच करवाना किसी भी संभावित जोखिम को कम कर सकता है।

Aaj Ka Rashifal: चंद्रमा गोचर से बन रहा अद्भुत योग, इन 6 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT