होम / आज का दिन कैसा रहेगा? इस राशि के लोगों को मिलेगी खुशखबरी, जानें अपना Rashifal

आज का दिन कैसा रहेगा? इस राशि के लोगों को मिलेगी खुशखबरी, जानें अपना Rashifal

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 9, 2024, 8:13 am IST

Aaj ka Rashifal

India News (इंडिया न्यूज), Aaj ka Rashifal: सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएँ और गुण होते हैं जो किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करें कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए आगे पढ़ें कि क्या आज परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी।’

मेष (21 मार्च-20 अप्रैल) -व्यायाम और आहार का स्वस्थ मिश्रण आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना है और आपका वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। व्यावसायिक मोर्चे पर आपके प्रयासों से कोई सौदा जीतने की संभावना है। प्रियजनों का प्यार सबसे अधिक दिल को छूने वाला साबित होगा। दूर के स्थान की यात्रा सबसे अधिक ताज़गी और स्फूर्तिदायक साबित होगी। प्रॉपर्टी के मालिक रियल्टी मार्केट में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

वृष (21 अप्रैल-20 मई)-सही खान-पान और अनुशासित जीवनशैली आपके अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी होगी। आप अपने वर्तमान पेशे या व्यवसाय में धन कमा सकते हैं। जो लोग अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें नौकरी मिल सकती है। कोई पारिवारिक कार्यक्रम आपका मनोरंजन कर सकता है। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है, इसलिए एक रोमांचक समय के लिए खुद को तैयार रखें! प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी काम करने के लिए यह एक बेहतरीन दिन है।

मिथुन (21 मई-21 जून) –आप नियमित रूप से व्यायाम करेंगे और अच्छी सेहत का आनंद लेंगे। आप कुछ मितव्ययितापूर्ण उपाय करके खर्च में कटौती करने में सफल होंगे। किसी भी तरह के व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह एक बेहतरीन दिन है। आप घर के मोर्चे पर निराशाजनक स्थिति को अनुकूल बनाने में सक्षम होंगे। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना कुछ लोगों को अच्छा लगेगा। मकान मालिक अपनी संपत्ति से अच्छा किराया कमाने में सफल होंगे। प्यार पर ध्यान दें: जिस व्यक्ति के प्रति आप आकर्षित हैं, वह आपके प्रति पूरी तरह से आकर्षित होगा। भाग्यशाली अंक: 7 भाग्यशाली रंग: हल्का लाल

कर्क (22 जून-22 जुलाई)- कुछ लोगों में स्वास्थ्यवर्धक खाद्य पदार्थों में रुचि जागृत होने की संभावना है। विभिन्न स्रोतों से धन आने से आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। लंबे समय से अटका हुआ कोई प्रोजेक्ट पूरा होने वाला है। घरेलू मुद्दों को कुशलता से निपटाया जाएगा क्योंकि आप उनकी पूरी जिम्मेदारी लेंगे। आपमें से कुछ लोग आधिकारिक दौरे को मज़ेदार यात्रा में बदल सकते हैं! संपत्ति से जुड़ा कोई मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा।

सिंह (23 जुलाई-23 अगस्त)- फिटनेस में वापस आने के लिए बाहरी मदद से चमत्कार होने की संभावना है। वित्तीय मोर्चे पर किसी लाभ की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। किसी मौजूदा प्रोजेक्ट में आपकी रुचि उन लोगों को प्रभावित करेगी जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। परिवार के किसी सदस्य की ख़ुशी आपके जीवन में उत्साह भर देगी। किसी ख़ास व्यक्ति से मिलने के लिए यात्रा करना आज आपके लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकता है। नया घर बनाना या बनवाना आपको बहुत बड़ी उपलब्धि का एहसास कराएगा।

कन्या (24 अगस्त-23 सितंबर)- आज आप स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे और शारीरिक रूप से फिट रहने के अपने प्रयासों में सफल होंगे। अच्छे निवेश से वित्तीय मोर्चे पर आपके पैसे की वृद्धि सुनिश्चित होगी। पेशेवर मोर्चे पर सकारात्मक विकास की उम्मीद है। परिवार सहायक होगा, लेकिन बदले में उसका बदला चुकाएँ। कुछ लोगों के लिए दूसरे शहर या देश की यात्रा से इंकार नहीं किया जा सकता है। आज का दिन उन लोगों के लिए है जो संपत्ति खरीदने या बेचने के बारे में सोच रहे हैं।

तुला (24 सितंबर-23 अक्टूबर)- स्वास्थ्य के लिहाज से आपको किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के अवसर आपके हाथ लग सकते हैं। आपकी बुद्धिमत्ता और वाकपटुता कार्यस्थल पर प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त होगी। घर में शांति और सद्भाव लाने के लिए आप बहुत कुछ करेंगे। आपमें से कुछ लोगों को किसी आगंतुक के साथ पूरी तरह से भुगतान वाली अवकाश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। संपत्ति के मामले में कुछ सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं।

वृश्चिक (24 अक्टूबर-22 नवंबर) – खुद को फिट रखने का आपका संकल्प जल्द ही फल देगा। कुछ कठोर कदम उठाकर आप खर्चों पर प्रभावी रूप से अंकुश लगा पाएंगे। घरेलू जीवन में खुशियाँ तभी आएंगी जब मानसिकता बदलेगी। सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले लोग अच्छा समय बिताने की उम्मीद कर सकते हैं। घर बदलने की योजना बना रहे लोग उपयुक्त घर ढूँढ़ने में कामयाब होंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर, आप अपने प्रतिस्पर्धियों को बहुत पीछे छोड़ देंगे।

मुस्लिम क्यों नहीं छूते है अपने से बड़ों के पैर? सच जान उड़ जाएंगे होश

धनु (23 नवंबर-21 दिसंबर)-अभी तक, आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान करने की आवश्यकता हो। पेशेवर मोर्चे पर कुछ नया शुरू करने से वित्तीय संभावनाएं बेहतर होंगी। कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन की प्रशंसा होने की संभावना है। आप में से कुछ लोग घर के मोर्चे पर कुछ रचनात्मक करने में दिन बिता सकते हैं। कुछ लोगों के लिए विदेश यात्रा का योग बन रहा है, जो बहुत मज़ेदार साबित होने की संभावना है। कोई व्यक्ति शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी मदद कर सकता है और आपके सभी संदेहों को दूर कर सकता है।

मकर (22 दिसंबर-21 जनवरी)- जो दर्द और तकलीफ़ें आपको परेशान करती हैं, वे अतीत की बात हो जाएँगी। आपके प्रयासों से बहुत सारा पैसा मिलने का वादा है, जिससे आपकी संपत्ति में इज़ाफा होगा। पेशेवर मोर्चे पर काम की प्रगति में तेज़ी आने की संभावना है। परिवार का कोई युवा शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी उपलब्धियों में इज़ाफा कर सकता है। जो लोग आज बाहर घूमने की योजना बना रहे हैं, उन्हें आज भरपूर आनंद मिलेगा। रियल एस्टेट से जुड़े लोग अच्छे सौदे की उम्मीद कर सकते हैं।

सिर्फ दुर्भाग्य को न्योता देती है घर-दफ्तर में रखी ये चीजें…अगर आपने भी कर रखी है ये भूल तो आज ही कर दे घर के बहार?

कुंभ (22 जनवरी-19 फरवरी)-आप खुद को बेहतरीन स्वास्थ्य में पाएंगे। कुछ लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी या वेतन वृद्धि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। आज आप काम के मामले में किसी भी चीज़ को अपने हिसाब से ढालने में सक्षम होंगे। दूसरों के मामलों में दखल न देने से घर में शांति बनी रहेगी। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम के लिए देश से बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। प्रॉपर्टी खरीदने या घर बनवाने के लिए यह अच्छा समय है। शैक्षणिक मोर्चे पर पहले से तैयारी कर लेने से आप आगे निकल सकते हैं।

मीन (20 फरवरी-20 मार्च)- खान-पान और दिनचर्या में बदलाव आपके स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो सकता है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। आज पेशेवर क्षेत्र में जाना आसान रहेगा और आपको लंबित काम निपटाने का समय मिलेगा। आप वे सभी कदम उठा सकते हैं जो आपके घर में खुशियाँ लाएँ। लंबी यात्रा पर पूरी तरह से तैयार होकर जाएँ। जो लोग संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए गृह ऋण प्राप्त करना आसान होगा।

कैसे लगता है पितृ दोष? समय से पहले जान लें इससे मुक्ति के उपाय और लक्षण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का 100 दिन हुआ पूरा, करोड़ों की योजनाओं में किसानों से लेकर युवाओं तक जानिए किसे क्या मिला?
Shraddha Purnima 2024: 17 या 18 सितंबर, कब से शुरू होंगे 16 श्राद्ध, जानें पूरी डिटेल
बुरी खबर! चीन के बाद अब भारत में भयंकर तबाही मचाने आ गया ये तूफान, मौसम विभाग ने भी छोड़ी उम्मीद!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े वो दस किस्से जिसने लोगों का जीता दिल, विपक्ष को लगी तीखी मिर्ची
नहीं बाज आ रहें भारतीय! नहीं पड़ा WHO की चेतावनी का भी कोई असर, लगातार खा रहे ‘सफेद जहर’
दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री! इस्तीफा से पहले सीएम केजरीवाल के घर पर AAP की मीटिंग, जानें क्या है खास?
तलु से 1 मिनट तक लगाएं अपनी जुबान, ऐसा करने से होगा कुछ ऐसा, खुद बोलेंगे- कमाल हो गया !
ADVERTISEMENT