होम / Australia Approval India's Covaccine कोवैक्सीन को आस्ट्रेलिया ने दी हरी झंडी

Australia Approval India's Covaccine कोवैक्सीन को आस्ट्रेलिया ने दी हरी झंडी

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 1, 2021, 1:30 pm IST

संबंधित खबरें

Covaccine
इंडिया न्यूज, सिडनी:

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भले ही कोवैक्सीन को मंजूरी न दी हो लेकिन आस्ट्रेलिया की सरकार ने अपने नागरिकों के लिए भारत में बनी कोवैक्सीन को हरी झंडी दे दी है। भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का टीका लगवाने के बाद अब आस्ट्रेलिया जाने वाले यात्री बिना किसी परेशानी के आ जा सकेंगे। हालांकि आस्ट्रेलिया में फाइजर, सिनोवैक, मॉडर्ना, सिनोफार्म, जॉनसन एंड जॉनसन जैसी कंपनियों के कोरोना से बचाव के टीके लगाए जा रहे हैं। वहीं कोविशील्ड को आस्ट्रलियाई सरकार पहले ही मान्यता दे चुकी है।

आस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त बैरी ओ फारेल ने बताया है कि यहां की सरकार ने भारत में निर्मित बायोटेक के कोरोना रोधी टीके को ग्रीन सिग्नल दे दिया है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन से मंजूरी प्रक्रिया अभी चल रही है। जिसके लिए टीके को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार डब्ल्यूएचओे की 26 अक्टूबर की बैठक में माना जा रहा था कि स्वदेशी टीके को मंजूरी मिल सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था। ऐसे में अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कुछ और जानकारियां सांझा करने के लिए कहा है। अब 3 नवंबर को वैश्वीक संस्था की मीटिंग होने वाली है। जिसमें बायोटेक के टीके कोवैक्सीन को मंजूरी मिलने के संकेत मिल रहे हैं। बता दें कि इसी साल 19 अप्रैल को ही भारत बायोटेक की ओर से वर्ल्ड हेल्थ आॅर्गनाइजेशन के सामने आवेदन किया गया था।

Read More : Tragic Accident in Uttarakhand उत्तराखंड के चकराता में दर्दनाक हादसा, खड्ड में गिरी सवारियों से भरी कार 13 की मौत, 4 घायल

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

Covaccine
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT