होम / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मणिपुर में दोबारा मतदान की मांग की, EVM में तोड़फोड़-जबरन वोटिंग का लगाया आरोप -India News

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मणिपुर में दोबारा मतदान की मांग की, EVM में तोड़फोड़-जबरन वोटिंग का लगाया आरोप -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 27, 2024, 2:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में दूसरे चरण के मतदान के दौरान प्रदेश कांग्रेस ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया गया कि सुरक्षाबल के सामने जबरन एनडीए को वोट डलवाए गए। इसके साथ ही उन्होंने उन मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग की मांग की, जहां ऐसी घटनाएं दर्ज की गई है। मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में दर्ज की गई अनियमितताओं और गड़बड़ी का हवाला देते हुए फिर से मतदान का अनुरोध किया है।

मणिपुर कांग्रेस ने धांधली के लगाए आरोप

बता दें कि, मणिपुर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कई मतदान केंद्र पर गंभीर अनियमितताएं देखने को मिलीं। खासतौर पर मतदान केंद्र नं.43/19- शिंगकैप में ईवीएम मशीनों को नष्ट किया गया। इसके अलावा मतदान केंद्र संख्या 43/46 पर बूथ पर कब्जा और धांधली की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार अल्फ्रेड कन्नगम के पोलिंग एजेंटों को उनके कर्तव्यों को पूरा करने से रोका गया। इस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ऐसी ही गड़बड़ी 44-उखरुल (एसटी) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में दर्ज की गई थी। वहां तीन मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों को नष्ट कर दिया गया।

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान संपन्न, 64 फीसदी हुई वोटिंग -India News

मुख्य निर्वाचन अधिकारी क्या बोले?

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि 44-उखरूल (एसटी) विधानसभा क्षेत्र के सत्रह मतदान केंद्रों पर बूथ पर कब्जा और मतदान में धांधली और जबरन मतदान की घटनाएं भी सामने आई है। वहीं मणिपुर कांग्रेस के आरोप पर मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से EVM को तोड़ने, बूथ पर कब्जा करने और मतदान में धांधली जैसे आरोप लगाए हैं। ये घटनाएं आउटर लोकसभा सीट पर दर्ज की गई हैं। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

Taiwan Earthquake: फिर डोली ताइवान की धरती, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता का आया भूकंप -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
ADVERTISEMENT