होम / Bangladesh Violence नहीं थम रही बांग्लादेश में उपद्रवियों की हिंसा

Bangladesh Violence नहीं थम रही बांग्लादेश में उपद्रवियों की हिंसा

Amit Sood • LAST UPDATED : October 18, 2021, 9:00 am IST

संबंधित खबरें

आज भी 65 से ज्यादा घरों को नुकसान
इंडिया न्यूज, ढाका:
Bangladesh Violence पिछले कई दिनों बांग्लादेश में कट्टरपथियों द्वारा हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं जो अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहे। बता दें कि दिनों कुछ कट्टरपथियों ने हिंदू मंदिरों और श्रद्धालुओं को निशाना बनाया था, जिसमें दर्जनों मंदिरों को नुकसान पहुंचाया गया और कई हिंदू लोगों की मौत भी हो गई थी। वहीं अब रविवार को देर रात कुछ उपद्रवियों ने हिंदू बहुल इलाके में कुछ घरों में आग लगा दी। जानकारी के अनुसार आग से 65 से ज्यादा हिंदुओं के घरों को नुकसान पहुंचा है। इसमें 20 घर पूरी तरह जल चुके हैं।

13 अक्टूबर से हिंदुओं पर हमले जारी (Bangladesh Violence)

ज्ञात रहे कि बांग्लादेश में 13 अक्टूबर से हिंदुओं पर हमले शुरू हुए हैं। पहले अलग-अलग स्थानों पर दुर्गा पंडालों को निशाना बनाया गया था और हिंदुओं पर हमला किया गया था। इसमें चार हिंदुओं की मौत हो गई थी, वहीं 60 से ज्यादा घायल हो गए थे।

कैसे हुआ बवाल (Bangladesh Violence)

रविवार रात आग लगाए जाने की वजह एक सोशल मीडिया पोस्ट को बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि एक शख्स ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इसके बाद तनाव पैदा हो गया और उपद्रवियों ने उस शख्स के घर पर हमला बोल दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसको तो सुरक्षा प्रदान कर दी, लेकिन उपद्रवियों ने आसपास के घरों को आग के हवाले कर दिया।

Read More : Former American US President Bill Clinton: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल से मिली छुट्टी

Read More : Attacked on Temple in Bangladesh: बांग्लादेश के हिंदू मंदिर में की गई तोड़फोड़

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT