Saturday, November 27, 2021
HomeDuniyaIndia Again Rebuke Pakistan In UN अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्र तुरंत...

India Again Rebuke Pakistan In UN अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्र तुरंत खाली करे पाकिस्तान

इंडिया न्यूज, न्यूयार्क:

India Again Rebuke Pakistan In UN भारत ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है। इसके साथ ही भारत ने पाक से कश्मीर में अवैध रूप से कब्जाई जमीन को तुरंत खाली करने के लिए भी कहा है। दरअसल UNSC में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि Munir Akram ने कश्मीर के मुद्दे को उठाया था। इस पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भारत की स्थायी प्रतिनिधि Dr. Kajal Aggarwal ने उन्हें करारा जवाब दिया।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा केंद्र शासित प्रदेश हमेशा भारत का अविभाजित हिस्सा था और रहेगा। : Dr. Kajal Aggarwal (India Again Rebuke Pakistan In UN)

Dr. Kajal Aggarwal ने पाक प्रतिनिधि को अपने जवाब में कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा केंद्र शासित प्रदेश हमेशा भारत का अविभाजित हिस्सा था और रहेगा। काजल अग्रवाल ने यह भी कहा इसमें वे क्षेत्र भी शामिल हैं, जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं। उन्होंने कहा, हम आह्वान करते हैं कि पाकिस्तान अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करे।

अमेरिका के Shamby Sharp बने भारत में यूएन के local coordinator (India Again Rebuke Pakistan In UN)

अमेरिका के Shamby Sharp को भारत में संयुक्त राष्ट्र का स्थानीय समन्वयक नियुक्त किया गया है। Antonio Guterres (secretary general of the world body) ने उनकी नियुक्ति की है। बता दें कि शार्प 25 वर्ष से ज्यादा टाइम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समावेशी एवं सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने आर्मेनिया में संयुक्त राष्ट्र के स्थानीय समन्वयक के रूप में अपनी सेवाएं दी थीं। शार्प ने संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) में भी कई अहम पदों पर सेवाएं दी हैं।

जानिए क्या होता है local coordinator (India Again Rebuke Pakistan In UN)

महासचिव Antonio Guterres’s deputy spokesman Farhan Haq ने बताया, local coordinator संयुक्त राष्ट्र दलों के काम का नेतृत्व करते हैं, जिसमें सतत विकास लक्ष्यों को बेहतर तरीके से हासिल करने के साथ ही राष्ट्रीय कोविड-19 प्रतिक्रिया योजनाओं के लिए हमारा निरंतर समर्थन शामिल है। उन्होंने कहा, यूएन के ये वरिष्ठ अधिकारी देश स्तर पर विकास के लिए महासचिव के प्रतिनिधि भी हैं।

Read More :India Gave Befitting Reply To Pakistan UN में कश्मीरी राग पर भारत ने की पाक की बोलती बंद, प्रथम सचिव ने कहा खुद के गिरेबान में झांके पाकिस्तान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE