होम / Washington में मोदी-कमला की मुलाकात के दौरान दिखेगा भारतीय कनेक्शन

Washington में मोदी-कमला की मुलाकात के दौरान दिखेगा भारतीय कनेक्शन

Mukta • LAST UPDATED : September 23, 2021, 10:03 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:
Washington प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने खास दौरे पर अमेरिका पहुंच चुके हैं और भारतीय समयानुसार गुरुवार देर रात को उनकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात होनी है। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं का भारतीय कनेक्शन दिखेगा। ये मुलाकात बेहद खास होने जा रही है, क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई भारतीय मूल का अमेरिकी उप-राष्ट्रपति एक भारतीय प्रधानमंत्री का अमेरिकी धरती पर स्वागत कर रहा है।
अमेरिकी मीडिया भी इस मुलाकात को खास नजरिए से देख रहा है। द लॉस एंजल्स टाइम्स अखबार ने लिखा है कि अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लिए ये एक ऐतिहासिक पल है। 56 साल की कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उप-राष्ट्रपति हैं, वह भारतीय मूल की हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी दौरे की शुरूआत सीईओ के साथ मुलाकात से करने जा रहे हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलने से पहले कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे। इस मीटिंग पर एक अमेरिकी अखबार का कहना है कि नरेंद्र मोदी-कमला हैरिस की मुलाकात अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को उनकी ताकत का अहसास करवाएगी।

जून में हुई थी फोन पर बात

कमला हैरिस ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन जून को फोन पर बात की थी, लेकिन आमने-सामने ये पहली मीटिंग है। व्हाइट हाउस के मुताबिक, कमला हैरिस-पीएम मोदी की मुलाकात का फोकस भारत-अमेरिका की दोस्ती को मजबूत करना है। इनमें क्लाइमेट चेंज, हेल्थ, मानवाधिकार, लोकतंत्र समेत अन्य मसलों पर बात होगी। कमला हैरिस एक अश्वेत पिता-भारतीय माता की संतान हैं। उनकी मां का भारत के तमिलनाडु के चेन्नई से नाता रहा है। जब कमला हैरिस ने उप-राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी, तब यहां भारत में भी जश्न मना था।
Connect With Us: Twitter facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
Cheapest Mercedes: मर्सिडीज खरीदने का सपना होगा साकार, यहां देखें भारत में सस्ते कारों की लिस्ट- indianews
गलियारे से गुजरते हुए भावुक हुई Arti Singh, भाभी कश्मीरा शाह के भी छलके आंसू -Indianews
Maharashtra: नशे में धुत टेंपो चालक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, दो लोगों की गई जान-Indianews
क्या होता हैं अवैध IPL स्ट्रीमिंग मामला? कौन से सेलेब्स आ चुके हैं ED की चपेट में -Indianews
ADVERTISEMENT