होम / Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews

Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 26, 2024, 11:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: आईटी उद्योग के दिग्गज एनआर नारायण मूर्ति और उनकी पत्नी और राज्यसभा सदस्य सुधा मूर्ति शुक्रवार को शुरुआती मतदाताओं में से थे और उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। सुधा मूर्ति ने चुनाव को लेकर क्या बयान दिया है। आइए इस खबर में बताते हैं क्या है पूरा मामला..

लोकसभा चुनाव दूसरे चरण के मतदान 

आईटी उद्योग के दिग्गज एन आर नारायण मूर्ति, उनकी पत्नी और राज्यसभा सदस्य सुधा मूर्ति और क्रिकेट के दिग्गज राहुल द्रविड़, जो शुक्रवार को शुरुआती मतदाताओं में शामिल थे, ने लोगों, विशेषकर युवाओं से बड़ी संख्या में बाहर आने और मतदान करने का आग्रह किया। आज बहुत से राज्यों में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान हो रहे हैं। जिसमें इन दिग्गज लोगों ने मतदान कर दूसरे लोगों से भी आग्रह किया कि वोटिंग कीजिए। इस लोकतंत्र से जो जिम्मेदारी मिली है उसका लुफ्त उठाइए।

Maharashtra: नशे में धुत टेंपो चालक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, दो लोगों की गई जान-Indianews

खराब स्वास्थय के बावजूद किया मतदान 

नारायण मूर्ति ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमें हर पांच साल में एक बार वोट देने का अधिकार मिलता है। हमें इस अधिकार का उपयोग बहुत सोच-समझकर जिम्मेदारी से करना होगा। किसी को भी इस अवसर को नहीं छोड़ना चाहिए।”उनकी पत्नी सुधा मूर्ति ने कहा कि 77 वर्षीय इंफोसिस के संस्थापक खराब स्वास्थ्य के बावजूद मतदान करने आए। उन्होंने कहा, “नारायण मूर्ति अस्वस्थ थे और वह अस्पताल में थे। हमने उन्हें छुट्टी दे दी और मतदान के बाद हम उन्हें घर ले जा रहे हैं।”

Palki Sharma: भारतीय पत्रकार के ऑक्सफोर्ड यूनियन में भाषण पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews

वोटिंग के अवसर को न खोएं

यह देखते हुए कि उनकी यात्रा की योजना है, लेकिन वह उससे पहले आकर मतदान करना चाहती थीं, उन्होंने कहा, “मतदान श्रेष्ठ दान है। बैठने और बात करने के बजाय, बाहर आएं, मतदान करें और अपनी राय व्यक्त करें। अधिक से अधिक लोगों को ऐसा करना चाहिए। यहां जयनगर में एक मतदान केंद्र पर मतदान करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने युवाओं से बाहर आकर मतदान करने की अपील की। “मेरे जैसे वरिष्ठ नागरिक कतार में खड़े होंगे। युवाओं को भी बाहर आना चाहिए और मतदान करना चाहिए।”

लोकतंत्र को आगे बढ़ाएं

उन्होंने बेंगलुरु के नागरिकों से, जो कम मतदान के लिए जाना जाता है, बड़ी संख्या में बाहर आकर मतदान करने का अनुरोध किया। “शिक्षित लोग आमतौर पर वोट देने के लिए कम संख्या में निकलते हैं। जागरूक मतदाताओं के रूप में, आपको अपने अधिकार का प्रयोग करना होगा। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, यह सभी के लिए भाग लेने और लोकतंत्र को आगे बढ़ाने का अवसर है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

प्रियंका, दीपिका नहीं, Met Gala 2024 में करोड़ों की ड्रंस में पहुंची ये भारतीय महिला -Indianews
KKR: खराब मौसम की वजह से कोलकाता टीम पर पड़ी मुसीबत, एक्स पर पोस्ट की साझा-Indianews
एनिमल से ज्यादा खतरनाक किरदार में नजर आएंगे Bobby Deol, फिल्म के लिए हॉलीवुड से बुलाएं गए एक्सपर्ट्रस – Indianews
Jharkhand: ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल को किया गिरफ्तार, रांची स्थित घर में मिला था पैसों का पहाड़-Indianews
Heat Wave: कई राज्यों में पारा 45 के पार, 8 राज्यों में लू की चेतावनी; जला देने वाली गर्मी में ऐसे रखें खुद को सुरक्षित- indianews
MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews
Prajwal Revanna Case: आज जांच दल के सामने पेश नहीं होंगे प्रजव्ल रेवन्ना? बीजेपी ने दिया ये तर्क-Indianews
ADVERTISEMENT