होम / Indonesia News ज्वालामुखी फटने से मृतक संख्या 14 हुई, 6.0 तीव्रता का भूकंप

Indonesia News ज्वालामुखी फटने से मृतक संख्या 14 हुई, 6.0 तीव्रता का भूकंप

Vir Singh • LAST UPDATED : December 6, 2021, 9:29 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, जकार्ता:

Indonesia News इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने ये मृतक संख्या 14 पहुंच गई है। जावा द्वीप पर सेमरू ज्वालामुखी में भीषण विस्फोट हुआ जिसके बाद भूकंप भी आया। दुर्घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं।

सरकार का कहना है कि ज्यादातर लोगों की मौत ज्वालामुखी फटने के कारण जलने से हुई है। ज्वालामुखी फटने से देश के टोबेलो इलाके से करीब 260 किमी दूर उत्तर दिशा की ओर आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर जिसकी तीव्रता 6.0 दर्ज की गई थी।

Read More : Earthquake पेरू में 7.5 का भूकंप, कोई हताहत नहीं

चंद मिनटों में आसपास के इलाकों में फैला धुआं व राख (Indonesia News)

जानकारी के अनुसार सेमरू ज्वालामुखी में जैसे ही धमाका हुआ, तुरंत पास के इलाकों में राख और धुएं का गुब्बार फैल गया। लोकल लोगों के मुताबिक देखते ही देखते राख ने दो जिलों को अपने चपेट में ले लिया। बता दें कि एक महीने में सेमरू ज्वालामुखी दो बार फट चुका है। स्थानीय लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में भेजा गया और विमान सेवा भी अलर्ट जारी किया गया है।

राख की परत इतनी मोटी थी कि दिन में अंधेरे लगने लगा (Indonesia News)

आसपास के गांव भी राख से सफेद दिखने लगे। राख की परत इतनी मोटी थी कि दिन में भी अंधेरे का अहसास हो रहा था। लोगों को कुछ भी दिखाई प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शनिवार दोपहर में माउंट सुमेरू पर स्थित ज्वालामुखी में दोपहर तेज धमाका हुआ।

Read More : Weather Update हिमाचल, जेएंडके व उत्तराखंड में आज होगी भारी बर्फबारी

Also Read :  Changing Weather : बदलते मौसम में ऐसे रखे अपनी सेहत का ख्याल

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT