होम / Mohibullah Shot Dead In Bangladesh

Mohibullah Shot Dead In Bangladesh

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 9:33 am IST

संबंधित खबरें

Mohibullah Shot Dead In Bangladesh
आखिर बंद कर दी गई रोहिंग्या के हक में उठती अहम आवाज
इंडिया न्यूज, ढाका:
मोहिबुल्लाह पिछले कुछ समय से एक ऐसी आवाज बनकर उबरे थे जो रोहिंग्या शरणार्थियों के हक में लगातार बुलंद हो रही थी। उन्होंने रोहिंग्या शरणार्थियों के जीवित रहने के संघर्ष की व्यथा को विश्व स्तर पर उठाया। जिसके चलते वे इस समुदाय को न्याय दिलाने के चेहरे के रूप में पहचाने जाने लगे थे। वहीं बुधवार को मोहिबुल्लाह की गोली मारकर हत्या कर दी।

संयुक्त राष्ट के प्रवक्ता ने किया हत्या का खुलासा

ज्ञात रहे कि 2017 में म्यांमार की सेना द्वारा हमले के बाद लाखों शरणार्थी बांग्लादेश भागने के लिए मजबूर हुए थे। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुनिया के मंच पर रोहिंग्या शरणार्थियों की पीड़ा को आवाज देने वाले सबसे मशहूर नेताओं में से एक की बुधवार को दक्षिणी बांग्लादेश में एक शरणार्थी शिविर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

अपने कार्यालय के बाहर खड़े थे मोहिबुल्लाह ( Mohibullah Shot Dead In Bangladesh)

मोहिबुल्लाह के कार्यालय में काम करने वाले एक व्यक्ति ने समाचार एजेंसी को बताया कि वह शाम की नमाज के बाद अपने कार्यालय के बाहर कुछ अन्य शरणार्थियों से बात कर रहे थे जब उन्हें बुधवार को गोली मार दी गई। वहीं एक अज्ञात व्यक्ति ने उन पर कम से कम तीन बार फायरिंग की। उन पर घात लगाकर हमला किया गया और करीब से उन पर गोलियां चलाई गईं। बाद में उन्हें शिविर के ही एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Mohibullah Shot Dead In Bangladesh

Connact Us: Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT