होम / Ukraine President Criticise NATO : यूक्रेन में अब कोई मरा तो नाटो जिम्मेदार होगा, नो-फ्लाई जोन लागू न कर उसने और हमलों के लिए रूस को ग्रीन सिग्नल दिया

Ukraine President Criticise NATO : यूक्रेन में अब कोई मरा तो नाटो जिम्मेदार होगा, नो-फ्लाई जोन लागू न कर उसने और हमलों के लिए रूस को ग्रीन सिग्नल दिया

Vir Singh • LAST UPDATED : March 5, 2022, 10:12 am IST

संबंधित खबरें

Ukraine President Criticise NATO

इंडिया न्यूज, कीव:

Ukraine President Criticise NATO यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने देश पर जारी रूसी सैन्य कार्रवाई को लेकर उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (NATO) की कड़ी आलोचना की है और इस संगठन को रूस के हमलों से यूक्रेन में भविष्य में होने वाली मौतों के जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल जेलेंस्की इसलिए NATO पर भड़के हैं क्योंकि इस संगठन ने यूक्रेन में नो-फ्लाई जोन लागू करने मना कर दिया है। यूक्रेनी राष्ट्रपति का कहना है नाटो के इस निर्णय से उनके देश के शहरों व गांवों पर और बमबारी के लिए रूस को ग्रीन सिग्नल मिल गया है। इसलिए नाटो का इस फैसले का जेलेंस्की ने कड़ा विरोध किया है।

Also Read : Russia Ukraine Dispute Updates : खार्किव में कई विस्फोट, लोगों में अफरातफरी, जी-7 देशों व विश्व बैंक ने कड़ी निंदा

जानिए यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने इमोशनल संबोधन में क्या कहा

वलोडिमिर जेलेंस्की ने कल रात अपने एक भावनात्मक संबोधन में कहा, अब से आगे रूस के हमलों में यूक्रेन में सभी लोगों की मौतों की वजह आप (नाटो) होंगे। उन्होंने नाटो की कमजोरी उसकी एकता की कमी के कारण हमारे देश में जानमाल का और नुकसान होगा। युक्रेन की द कीव इंडिपेंडें न्यूज सोर्स ने यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि यूक्रेन की राजधानी कीव क्षेत्र में एक ग्रामीण रिहायशी इलाके पर रूसी हवाई हमले में कल दो बच्चों सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

रूसी हमलों से यूक्रेन में बदतर हुए हालात, अब तक 500 मिसाइलें दागी, रोज दो दर्जन : पेंटागन

रूसी हमलों का आज युक्रेन पर दसवां दिन है और देश में इसके कारण हालात बदतर हो चुके हैं। रूस की सेना अमानवीय तरीके से यूक्रेन पर मिसाइल से लेकर गोलीबारी कर रही है। जबरन यूक्रेन की सड़कों को अवरुद्ध किया जा रहा है। सैन्य ठिकानों व अन्य तेज के डिपो और परमाणु संयंत्रों पर हमले किए जा रहे हैं।

Ukraine President Criticise NATO

अस्पतालों पर तक रूस की सेनाएं मिसाइलें दाग रही है। 24 फरवरी से शुरू किए गए आक्रमण के बाद अब तक पर रूस यूक्रेन पर 500 से अधिक मिसाइलें दाग चुका है। अमेरिका के रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने यह जानकारी दी है। उसके एक अधिकारी ने कहा, रूस हर रोज युक्रेन पर लगभग दो दर्जन की एव्रेज से कई तरह मिसाइलें दाग रहा है।

कीव में लगातार ब्लास्ट की आवाज, प्रतिष्ठानों पर कब्जे, विदेशी मीडिया बैन

यूक्रेन की राजधानी कीव में लगातार रूस बमबारी कर रहा है। रूस की तरफ से कहा गया है कि अगर उसकी सेना पर हथियार उठाने वाले अरेस्ट होते हैं तो उन्हें युद्धबंदियों वाले राइट नहीं मिलेंगे, बल्कि उन पर आपराधिक मुकदमा चलाया जाएगा। अंतरराष्टÑीय समाचार एजेंसी रायटर्स ने यह जानकारी दी है। रूस ने यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कल अपना कब्जा कर लिया था। इसी के साथ मास्को ने विदेशी मीडिया वेबसाइट्स व फेसबुक को ब्लॉक कर दिया है। उसका कहना है कि पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बीच ये मीडिया हाउस फर्जी खबरें चला रहे हैं।

Ukraine President Criticise NATO

Also Read : Russia Ukraine War Live Updates : रूस के हमले के बाद यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट में लगी आग

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT