Friday, October 22, 2021
HomeनेशनलDussehra President लद्दाख में जवानों संग दशहरा मनाएंगे राम नाथ कोविन्द

Dussehra President लद्दाख में जवानों संग दशहरा मनाएंगे राम नाथ कोविन्द

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Dussehra President राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द इस साल लद्दाख के द्रास इलाके में जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। परंपरागत रूप से, राष्ट्रपति राष्ट्रीय राजधानी में दशहरा समारोह में भाग लेते रहे हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। देश में दशहरा शुक्रवार को मनाया जाएगा।

राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर जाने वाले हैं। वह 14 और 15 अक्टूबर को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। इस दौरान 14 अक्टूबर को वह लेह के सिंधु घाट में सिंधु दर्शन पूजा करेंगे। इसी दिन शाम को वह उधमपुर में सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे।

Dussehra President कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीदों को भी देंगे श्रद्धांजलि

इसके बाद 15 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर वह द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। इस दौरान वह जवानों से बातचीत भी करेंगे। बता दें कि राष्ट्रपति कोविन्द ऐसे वक्त पर जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं, जब वहां आतंकी गतिविधियों में वृद्धि देखने को मिली। टारगेट किलिंग के भी मामले सामने आए हैं। इसके अलावा पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (छअउ) पर चीन के साथ तनाव जारी है। ऐसे में उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण होगा। इससे जवानों का मनोबल भी बढ़ेगा।

Read More : देश में चिकित्सकों की कमी चिंताजनक : Vice president

Contact Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE