होम / Highest Salary Package चाहिए तो चुने ये कोर्स, जॉब की गारंटी के लिए है फेमस

Highest Salary Package चाहिए तो चुने ये कोर्स, जॉब की गारंटी के लिए है फेमस

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 25, 2023, 2:22 pm IST
India News (इंडिया न्यूज़), नई दिल्ली: अगर आप पढ़ाई पूरी होते ही अच्छी सैलरी पैकेज वाली नौकरी की चाहत रखते हैं. तो इसके लिए जरूरी है  कि आप एक सही कोर्स का चुनाव करें. बहुत से ऐसे छात्र होते हैं जो ज्यादा और जल्दी अमीर बनने के लालच में लुभावने कोर्स के जाल में फंस कर अपना करियर और पैसा दोनों बर्बाद कर लेते हैं.
इन्ही मुश्किलों से बचने हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.हम आपको कुछ ऐसे कोर्सेस के बारे में बताने जा रहे हैं अक्सर डिमांड में रहते हैं. जिसको अगर आप चुनते हैं तो आपको नौकरी के लिए ज्यादा भटकना नहीं पडे़गा.
  • इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग अच्छा विकल्प
  • आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का कोर्स
  • डेटा साइंस की मांग

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग

यह अक्सर डिमांड में रहने वाली कोर्सेस में से एक है. अगर आप इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग कोर्स को चुनते हैं तो आपके सामने एक बेहतरीन करियर का दरवाजा खुल जाएगा.सेमीकंडक्टर और इलेक्ट्रॉनिक्स में रुचि आपको इंजीनियर के तौर पर एक बेहतर करियर का मौका देती है. 

डेटा साइंस की डिमांड

डेटा साइंटिस्ट की मांग आज कल हर आजकल हर सेक्टर में है. चुकि डेटा के जरिए एक्सपर्ट्स को मार्केट में होने वाले उतार-चढ़ावट्रेंडिंगपसंद-नापसंद आदि  को एनालाइज करने में मदद मिलती है. प्राप्त डेटा के जरिए ही तो नई योजनाएं और नीतियां अमल में लाई जा रही हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेहतर विकल्प

इससे जुड़ी सबसे अहम बात तो यह है कि इस फील्ड में आने वाले दिनों में अपार संभावनाएं इंतजार कर रही हैं. इन्ही कारणों से देश-विदेश के कई संस्थान ने इससे संबंधित कोर्स तैयार किए हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ट्रेनिंग से जुड़े कई कोर्स इस समय लोगों की पहली पसंद बन रहा. इसे बढ़ावा देने में सरकार भी पीछे नहीं हैइसी कारण युवाओं को एआई में प्रशिक्षित करने की तैयारियां की जा रही है.

यह भी पढ़ें: शुरु हुआ यूपी बीटेक का काउंसलिंग प्रोसेस, यहां सेलेक्ट करें कॉलेज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT