होम / Up Constable 2022: इंतजार खत्म इस दिन जारी हो सकता है UP पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए कब तक चलेगी ट्रेनिंग,

Up Constable 2022: इंतजार खत्म इस दिन जारी हो सकता है UP पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए कब तक चलेगी ट्रेनिंग,

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 8, 2022, 1:56 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Up Constable Recruitment 2022): उत्तर प्रदेश में जल्द ही कॉन्स्टेबल के 26,210 तथा फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती का आयोजन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा किया जाना है। जिसका लाखों उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। सूत्रानुसार नवम्बर में इन उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

क्योंकि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड इस परीक्षा के जनवरी-फरवरी में आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। विभाग को 10,000 नौकरी के लिए 100 दिनी एजेंडा 6 माह पहले ही राज्य सरकार द्वारा दिया जा चुका है। अभी तक बोर्ड बीती भर्ती की ट्रेनिंग प्रक्रिया समाप्त होने का इंतजार कर रहा था।

इससे पहले बोर्ड मिनिस्ट्रियल स्टॉफ, एसआई प्लाटून कमांडो आदि की ट्रेनिंग प्रक्रिया में लगा हुआ था। बोर्ड अगर नवम्बर 2022 में 26 हजार से अधिक कांस्टेबल पदों पर आवेदन आमंत्रित करता है तो इन कांस्टेबल पदों की ट्रेनिंग जुलाई 2024 तक चलेगी। अभ्यर्थियों को इससे जुड़े अपडेट्स के लिए UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

राज्य में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती में हिस्सा लेने जा रहे अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को दस्तावेज़ सत्यापन तथा शारीरिक माप परीक्षण (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में हिस्सा लेना होगा। साथ ही इस भर्ती में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट में भी हिस्सा लेना होगा। हालांकि इस भर्ती की पूरी चयन प्रक्रिया की जानकारी इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT