होम / AP POLYCET 2021 के परिणाम आज, जानिए कहां से डाउनलोड करें रैंक कार्ड

AP POLYCET 2021 के परिणाम आज, जानिए कहां से डाउनलोड करें रैंक कार्ड

India News Editor • LAST UPDATED : September 11, 2021, 11:25 am IST

इंडिया न्यूज, आंध्र प्रदेश:
स्टेट बोर्ड ऑफ़ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग आंध्र प्रदेश पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (AP POLYCET) 2021 परीक्षा के लिए आज, 11 सितंबर, 2021 को परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उम्मीदवार जो 01 सितंबर, 2021 को आयोजित परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे ऑफिसियल वेबसाइट polycetap.nic.in से अपने रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा वेबसाइट sbtetap.gov.in पर भी रिजल्ट जारी किए जाएंगे।

जारकारी के अनुसार, परिणाम आज घोषित होने जा रहे हैं। लेकिन ब्रोशर में यह भी बताया गया है कि यह एक मुमकिन तारीख है लेकिन अधिकारियों ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है। हालांकि, लोकप्रिय समाचार पोर्टलों ने रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें कहा गया है कि परिणाम जल्द ही सामने आने वाले हैं। अगर यह सच है, तो उम्मीदवारों का परिणाम के लिए इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। परीक्षा के आयोजन के 15 दिनों के भीतर यानी 16 सितंबर, 2021 तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

AP POLYCET 2021 परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम 25% अंक प्राप्त करने होंगे, यानी 120 में से 30 अंक। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति श्रेणियों से संबंधित लोगों को उनके अंकों के बावजूद रैंक सौंपी जाएगी। वे काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान अपनी श्रेणी की सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी पात्र होंगे।

राज्य शिक्षा बोर्ड AP POLYCET 2021 परीक्षा में प्रत्येक उम्मीदवार को उसके अंकों के आधार पर एक रैंक प्रदान करेगा। इसलिए, प्राप्त अंकों के संबंध में दो या दो से अधिक उम्मीदवारों के बीच बराबरी होना तय है। टाई को तोड़ने के लिए पहले गणित के अंकों पर विचार किया जाएगा। यदि टाई फिर भी बनी रहती है, तो भौतिकी में बेहतर स्कोर करने वाले उम्मीदवारों को उच्च रैंक दी जाएगी। अंत में, रैंकिंग प्रक्रिया के लिए जन्म तिथि पर विचार किया जाएगा, यानी पुराने उम्मीदवार को उच्च रैंक से सम्मानित किया जाएगा।

एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स का उपयोग करके अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं।
स्टेप 1: AP POLYCET 2021 की डाउनलोड वेबसाइट यानी polycetap.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। इन क्रेडेंशियल्स में पंजीकरण संख्या, क्लास 10 हॉल टिकट नंबर, क्लास 10 पास करने की साल, मोबाइल नंबर या जन्म तिथि आदि शामिल हो सकते हैं।
स्टेप 4: रैंक कार्ड तक पहुंचने के लिए क्रेडेंशियल जमा करें। एक प्रिंटआउट लें और भविष्य में उपयोग या संदर्भ के लिए परिणामों की हार्डकॉपी रखें।

AP POLYCET 2021 परिणाम घोषित होने के बाद, अधिकारी प्रवेश कार्यक्रम पर विस्तृत कार्यक्रम प्रदान करेंगे। यह कार्यक्रम ऑफिसियल पोर्टल के साथ-साथ लोकप्रिय समाचार पत्रों पर भी प्रकाशित किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को नवीनतम घटनाओं और घोषणाओं के लिए ऑफिसियल वेबसाइट और विश्वसनीय समाचार पोर्टलों पर जाने की सलाह दी जाती है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT