होम / Bihar Police Paper Leak: सिपाही भर्ती का पेपर लीक! अभ्यर्थियों के पास से मिली आंसर की, EOU ने SIT का किया गया गठन

Bihar Police Paper Leak: सिपाही भर्ती का पेपर लीक! अभ्यर्थियों के पास से मिली आंसर की, EOU ने SIT का किया गया गठन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 2, 2023, 11:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar Police Paper Leak: बिहार पुलिस में 21 हजार से अधिक पदों के लिए आयोजित सिपाही बहाली (Bihar Sipahi Bahali Exam)के परीक्षा में पेपर लीक (Bihar Police Paper Leak) होने का मामला सामने आया है। पटना के कंकड़बाग में स्थित अशोक नगर मोहल्ले के रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में पेपर नकल के कई मामले में अभ्यर्थी को जेल भेजा दिया गया है। जिनके पास से आंसर की बरामद हुई है।

इओयू ने की जांच शुरु

सिपाही भर्ती की परीक्षा के दौरान हुई इस पेपर लीक मामले को लेकर जांच आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने अपनी जांच शुरू कर दी है। ईओयू (EOU) ने इसके लिए SIT का भी गठन किया है। इसकी मॉनीटरिंग खुद एडीजी नैय्यर हसनैन खान कर रहे हैं। वहीं EOU की टीम ने सोमवार को अलग-अलग जिलों में जाकर जांच को शुरू कर दी है।

जांच को लेकर ईओयू ADG ने क्या कहा?

मामले को लेकर EOU के ADG खान ने कहा कि, परीक्षा के दौरान कई जिलों में केस दर्ज किया गया है। कई परीक्षा केंद्रों से नकल करते हुए परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। साथ ही आगे कहा सबसे पहले इन सभी कांडों की रिपोर्ट जिलों से मांगी गई है। बता दें कि सोमवार की देर शाम तक 61 प्राथमिकी कई जिलों से मिली है। साथ ही इन सभी कांडों को EOU के द्वारा टेकओवर भी कर लिया गया है।

सभी पहलूओं पर की जाएगी जांच 

ईओयू अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, मामले की जांच के दौरान हर पहलू की जांच हो रही है। परीक्षा केंद्र के अंदर कुछ अभ्यर्थियों तक आंसर-की कैसे पहुंची? उनकी जांच में चूक कैसे हुई? इन सभी पहलूओं की भी जांच शुरु हो चुकी है।

बता दें, सिपाही भर्ती परीक्षा में जिन-जिन जिलों में आपराधिक मामले दर्ज किए गये हैं, उन सभी को ईओयू ने टेकओवर कर लिया है। इसके साथ ही विशेष अनुसंधान दल इसकी जांच की जा रही है। परीक्षा में धांधली या गड़बड़ी में जो भी शामिल पाये जाएंगे, उनके खिलाफ मिली सबूत के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मिली FIR में कहा गया है कि, परीक्षा केंद्र के कक्ष संख्या-सात में सोनू की सीट थी। कक्ष के वीक्षक पंकज किशोर और सुनीता कुमारी ने उन्हें कहा कि, सोनू ओएमआर शीट की कार्बन कापी लेकर फरार हो गया है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kulgam Encounter: पिता बनने के बाद आने वाले थे घर, लेकिन एक कॉल से शोक में बदला गांव…, जानें शहीद हुए जांबाज प्रदीप के बारे में 
Anushka Sharma ने लंदन में विराट और बच्चों संग ऐसे की सुबह की शुरुआत, परिवार संग नाश्ते करते दिखाई झलक
गाड़ी पर भगवान का नाम लिखवाना सही या गलत? Premanand Maharaj ने बताया सच!
Ind vs Zim: शतक लगाने के बाद भी अभिषेक शर्मा की किस्मत देगी धोखा? T20I में रिप्लेस कर सकता है ये धुरंधर बल्लेबाज
Vegetable Price Hike: सब्जियों की कीमतों में लगी आग, टमाटर का भाव 140 रुपये के पार, जानें आज का रेट
हद हो गई! व्लॉगिंग का ऐसा भूत कि न्यूलीवेड कपल ने बना डाला ‘सुहागरात व्लॉग’, देखकर भौचक्के रह गए लोग
Fake University List: उत्तर प्रदेश की ये यूनिवर्सिटी हैं फर्जी, एडमिशन लिया तो पैसों के साथ करियर भी होगा बर्बाद
ADVERTISEMENT