होम / BPSC 70वीं CCE परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस दिन से एडमिट कार्ड कर पाएंगे डाउनलोड

BPSC 70वीं CCE परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस दिन से एडमिट कार्ड कर पाएंगे डाउनलोड

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 10, 2024, 9:59 pm IST

BPSC

India News (इंडिया न्यूज़),BPSC CCE Admit Card: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने BPSC को एकीकृत 70 वें संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतिस्पर्धी परीक्षा (BPSC 70 वें CCE प्रीलिम्स) की अस्थायी तिथि की घोषणा की है। BPSC 70 वीं CCE 2024 परीक्षा 17 नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में दिखाई देने वाले उम्मीदवार BPSC CCE ADMIT कार्ड 2024 के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। यदि स्रोतों पर विश्वास किया जाए, तो आयोग जल्द ही इस परीक्षा के लिए विस्तृत अधिसूचना जारी करेगा। परीक्षा में पेश होने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से BPSC CCE एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। परीक्षा केंद्र में प्रवेश प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों के पास अपने कॉल पत्र होने चाहिए।

एडमिट कार्ड को रखें सुरक्षित 

बीपीएससी संयुक्त रूप से प्रतिस्पर्धी प्रारंभिक परीक्षा में दिखाई देने वाले उम्मीदवारों को अपने बिहार 70 वें सीसीई एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा, ऐसा नहीं करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश से वंचित किया जाएगा। BPSC CCE 70 वें एडमिट कार्ड 2024 के साथ, उम्मीदवारों को सरकार द्वारा जारी आईडी भी लाना होगा। प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि वे चयन प्रक्रिया के दौरान 70 वें बीपीएससी एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखें और दस्तावेज़ सत्यापन चरण के दौरान इसे प्रस्तुत करें।

Himachal Weather: भूस्खलन के बाद अब बाढ़ ने बढ़ाई हिमाचल की चिंता, विभाग ने किया अलर्ट जारी

BPSC 70 वीं परीक्षा के लिए शेड्यूल और स्थल की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। उम्मीदवारों को 70 वें बीपीएससी एडमिट कार्ड में उनके परीक्षा स्थल के बारे में सूचित किया जाएगा। एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद, उम्मीदवारों को अपने निर्दिष्ट परीक्षा केंद्रों और संबंधित जानकारी को सत्यापित करना होगा। यह परीक्षा पूरे राज्य में आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले bpsc bpsc.bih.nic.in के आधिकारिक पोर्टल पर जाएं।
  • वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर “70 वें संयुक्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा के लिए डाउनलोड हॉल टिकट डाउनलोड करें” का चयन करें।
  • इसके बाद, आपको एक नए लॉगिन पेज पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जहां आपको अपने लॉगिन विवरण को भरना होगा, जिसमें आपका एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि शामिल है।
  • सभी आवश्यक जानकारी को सही ढंग से दर्ज करने के बाद, “डाउनलोड हॉल टिकट” लिंक पर क्लिक करें।
  • अंत में BPSC 70TH CCE एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक कॉपी का प्रिंट आउट लें।

देश के ऐसे 5 कमांडो फोर्सेस जो दुश्मनों के लिए समय आने पर बन जाते हैं यमराज, ऐसी है पावर?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT