होम / CA May Exams 2024 Dates: सीए मई परीक्षा में क्या होगी देरी, यहां जानें आईसीएआई का लेटेस्ट अपडेट

CA May Exams 2024 Dates: सीए मई परीक्षा में क्या होगी देरी, यहां जानें आईसीएआई का लेटेस्ट अपडेट

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 13, 2024, 9:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), CA May Exams 2024 Dates क्या सीए इंटर, फाइनल मई परीक्षाओं में देरी होगी? खबरों के बीच छात्र आईसीएआई के नोटिस का इंतजार कर रहे हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई अब सीए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट परीक्षा साल में तीन बार आयोजित करेगा। छात्र इसके कार्यान्वयन को लेकर असमंजस में हैं क्योंकि आईसीएआई ने इस बदलाव के संबंध में आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। सीए अभ्यर्थी ध्यान दें कि साल में तीन बार सीए फाउंडेशन और इंटर परीक्षा पर आधिकारिक सूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट – icai.org पर जारी की जाएगी।

बदलाव को कैसे लागू किया जाएगा

चार्टर्ड अकाउंटेंट अक्षत शर्मा ने यह बताने के लिए प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया कि इस बदलाव को कैसे लागू किया जाएगा। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरे विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार नए प्रारूप में सीए परीक्षाएं इस प्रकार आयोजित की जाएंगी: मई’24 – इंटर/फाइनल, सितंबर’24 – फाउंडेशन/इंटर, नवंबर’24 – फाइनल, जनवरी’25 – फाउंडेशन/इंटर।”
अब तक, आईसीएआई सीए फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा साल में दो बार दो सत्रों में आयोजित कर रहा था – एक मई और जून में और दूसरा नवंबर और दिसंबर में। अधिकारियों ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या बदलाव सीए फाइनल परीक्षाओं के लिए भी लागू होगा।

“सीए फाउंडेशन और सीए इंटर स्तर के लिए वर्ष में तीन बार सीए परीक्षाएं शुरू करके सीए छात्र समुदाय के पक्ष में लाभकारी बदलाव लाने के लिए आईसीएआई द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत है। आगे के अपडेट जल्द ही आईसीएआई द्वारा स्पष्ट किए जाएंगे। #आईसीएआई।” आईसीएआई के अधिकारी धीरज खंडेलवाल ने ट्वीट किया।

Also Read: NEET UG 2024 Registrations 2024: रजिस्ट्रेशन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 25 लाख का आंकड़ा पार

आईसीएआई सीए परीक्षा स्थगित?

नहीं, ICAI ने अभी तक CA परीक्षा स्थगित नहीं की है। आईसीएआई सीए इंटर परीक्षा 2024 समूह 1 के लिए 3, 5 और 7 मई को और समूह 2 के लिए 9, 11 और 13 मई को आयोजित की जाएगी। 4.3 लाख से अधिक सीए उम्मीदवारों ने मई/जून परीक्षा 2024 के लिए नामांकन किया है। सीए फाइनल ग्रुप 1 के लिए 2, 4 और 6 मई को और ग्रुप 2 के लिए 8, 10, 12 मई को आयोजित किया जाएगा। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि सीए परीक्षा पैटर्न और लोकसभा चुनावों के कारण सीए परीक्षाएं स्थगित की जा सकती हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें और अपडेट छूटने से बचने के लिए संबंधित सीए के ट्विटर हैंडल पर नजर रखें।

Also Read: BPSC Head Teacher Recruitment 2024: 46308 पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानें आवेदन शुल्क और प्रक्रिया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT