होम / JEE Main 2024: जेईई मेन सत्र 2 के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तारीख, यहां पढ़ें अपडेट  

JEE Main 2024: जेईई मेन सत्र 2 के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तारीख, यहां पढ़ें अपडेट  

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 3, 2024, 9:47 am IST
ADVERTISEMENT
JEE Main 2024: जेईई मेन सत्र 2 के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तारीख, यहां पढ़ें अपडेट  

JEE Main 2024

India News (इंडिया न्यूज़), JEE Main 2024: बड़ा मौका। अगर आप भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स 2024 के दूसरे सत्र के लिए आवेदन करने से पीछे रह गए थे। तो आपके लिए आपके अच्छा मौका है। क्योंकि आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है।  राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स 2024 के दूसरे सत्र के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है।

उम्मीदवार अब परीक्षा के लिए jeemain.nta.ac.in पर 4 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन विंडो रात 10:50 बजे और शुल्क भुगतान विंडो रात 11:50 बजे बंद हो जाएगी। आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा 6 से 7 मार्च 2024 तक उपलब्ध रहेगी। अग्रिम शहर सूचना पर्ची, प्रवेश पत्र और परिणामों की घोषणा की तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। इस विस्तारित विंडो के दौरान, दोनों नए उम्मीदवार – जिन्होंने जेईई मेन्स 2024 सत्र 1 के लिए आवेदन नहीं किया था – और मौजूदा उम्मीदवार – जिन्होंने सत्र 1 के लिए आवेदन किया था – अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं।

अच्छा मौका 

एनटीए ने कहा, “उम्मीदवार ध्यान दें कि यह एक बार का अवसर है, इसलिए उन्हें इस अवसर का उपयोग बहुत सावधानी से करने की सलाह दी जाती है क्योंकि जेईई (मुख्य) – 2024 सत्र 2 के लिए आवेदन/सुधार करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।” इसकी अधिसूचना में कहा गया है.जेईई मेन 2024 का पहला सत्र जनवरी-फरवरी में आयोजित किया गया था, और पेपर 1 के परिणाम घोषित किए गए हैं।

Also Read: इन ड्रिंक्स को पीने से तेजी से कम होगा वजन, होली पार्टी की बन जाएगी जान

अखिल भारतीय रैंक की घोषणा जल्द

एनटीए ने सत्र 1 के परिणामों के साथ अखिल भारतीय रैंक की घोषणा नहीं की, क्योंकि यह दूसरे सत्र के बाद तैयार की जाएगी। उन उम्मीदवारों के मामले में जो परीक्षा के दोनों सत्र देते हैं, एआईआर सूची की तैयारी के दौरान दोनों में से उनके सर्वश्रेष्ठ स्कोर पर विचार किया जाएगा। जेईई मेन 2024 का दूसरा सत्र 4 से 15 अप्रैल के लिए निर्धारित है।

Also Read: लिवर को हेल्दी बनाएगी ये 3 जड़ी बूटियां, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT