होम / JEE Mains Result 2021: जी मेन्स परीक्षा परिणाम हुआ घोषित, 44 उम्मीदवारों ने हासिल किया 100 पर्सेंटाइल

JEE Mains Result 2021: जी मेन्स परीक्षा परिणाम हुआ घोषित, 44 उम्मीदवारों ने हासिल किया 100 पर्सेंटाइल

India News Editor • LAST UPDATED : September 15, 2021, 6:53 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

जी मेन्स परीक्षा 2021 के परिणाम (JEE Mains Result 2021) की घोषणा कर दी गई है। शिक्षा मंत्रालय केे अनुसार परीक्षा देने वाले 44 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है वहीं 18 उम्मीदवारों को फर्स्ट रैंक मिला है। आप रिजल्ट को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट NTA पर जा कर देख सकते हैं।

First rank candidates in JEE Mains Result 2021

प्रथम रैंक पाने वाले 18 उम्मीदवारों में कर्नाटक से गौरब दास, बिहार से वैभव विशाल, आंध्र प्रदेश से दुग्गीनेनी वेंकट पनीश, पसाला वीरा सिवा, कंचनापल्ली राहुल नायडू, करनम लोकेश।

राजस्थान से सिद्धांत मुखर्जी, अंशुल वर्मा, मृदुल अग्रवाल, दिल्ली से रुचिर बंसल, काव्या चोपड़ा, उत्तर प्रदेश से अमेय सिंघल, पाल अग्रवाल, तेलंगाना से कोम्मा शरण्या, जासाइयूला वेंकट आदित्या, महाराष्ट्र से अथर्व अभिजित तांबत, पंजाब से पुलकित गोयल, चंडीगढ़ से गुरअमृत सिंह का नाम है।

JEE Mains Result 2021 Answer Key also Released

चौथे चरण की परीक्षा की फाइनल ‘आंसर की’ 8 सितंबर को ही जारी कर दी गई थी। रिजल्ट चेक करने के लिए NTA से उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि के विवरणों को भरना होगा। इसके बाद आप अपना परिणाम देख पाएंगे।

NTA Direct statement on JEE Mains Result 2021

NTA के डायरेक्टर जनरल विनीत जोशी ने पहले बताया था कि मई 2021 की प्रस्तावित लेकिन कोरोना महामारी के कारण अगस्त के आखिरी सप्ताह से 1 सितंबर तक आयोजित किए गए चौथे चरण की परीक्षा के नतीजों की घोषणा जल्द ही होने वाली है।

इस परीक्षा में टाप 2.5 लाख रैंक प्राप्त उम्मीदवार ही देश के प्रतिष्ठित 23 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस वर्ष जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर 2021 को होना है और परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए रजिस्ट्रेशन 13 सितंबर 2021 से शुरू होना था लेकिन रिजल्ट की घोषणा में देरी के कारण इसे टाल दिया गया।

Must Read:- 45 हजार सरकारी शिक्षकों की हो सकती है भर्ती

Connect With Us:- Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT