होम / Lucknow University PG admission start 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स की 5000 सीटों एडमिशन शुरू,इस डेट तक करें अप्लाई

Lucknow University PG admission start 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स की 5000 सीटों एडमिशन शुरू,इस डेट तक करें अप्लाई

Mohini • LAST UPDATED : April 12, 2023, 11:19 am IST
Lucknow University PG admission start 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स की 5000 सीटों एडमिशन शुरू,इस डेट तक करें अप्लाई

Lucknow University PG admission start 2023

Lucknow University PG admission start 2023: अगर आप लखनऊ यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट करने का मन बना रहें हैं तो ये खबर आपके लिए है। बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में एडमिशन की प्रक्रिया तो पहले ही शुरू कर दी थी।और इसके लिए आवेदन भी 25 मार्च से शुरू हो गए थे। वहीं अब पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए भी रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोर्सेज के पीजी, बीपीएड, एमपीएड, एमएड एवं अन्य की 5000 सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा।

इस रिपोर्ट में लखनऊ यूनिवर्सिटी के हवाले से बताया गया है कि पीजी एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जून तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट करना चाहते हैं वह एडमिशन से संबंधित सभी जानकारी इसके ब्रॉशर से प्राप्त कर सकते है,जोकि आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

वहीं बात करें आवेदन शुल्क की तो लखनऊ यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज में एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। हांलाकि अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 500 रुपये है।

वहीं प्रोफेशनल कोर्सेस के लिए आवेदन शुल्क 1600 रुपए और अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति के लिए 800 रुपये है। एडमिशन के लिए उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। और अपना एडमिशन फॉर्म भर सकते है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also read: करना चाहते हैं बैंक में नौकरी, तो इस गोल्डन चांस को हाथ से जाने न दें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT