होम / NEET Result 2024: लुधियाना के प्रियांश ने नीट में लाया 720 में से 710 अंक, बताई अपने सफलाता की कहानी-Indianews

NEET Result 2024: लुधियाना के प्रियांश ने नीट में लाया 720 में से 710 अंक, बताई अपने सफलाता की कहानी-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 7, 2024, 8:09 am IST
NEET Result 2024: लुधियाना के प्रियांश ने नीट में लाया 720 में से 710 अंक, बताई अपने सफलाता की कहानी-Indianews

NEET Result 2024

India News (इंडिया न्यूज), NEET Result 2024: नीट के नतीजे 4 जून को घोषित कर दिए गए हैं। नतीजों के साथ ही एनटीए ने टॉपर्स की सूची भी जारी की। इस सूची में लुधियाना के सिविल लाइंस निवासी 18 वर्षीय प्रियांश अग्रवाल ने नीट यूजी में ऑल इंडिया रैंक 429 हासिल कर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। नीट परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई थी। टॉपर प्रियांश अग्रवाल को कुल 720 अंकों में से 710 अंक मिले।

प्रियांश के सफलता की कहानी 

प्रियांश ने बताया कि परीक्षा से दो से तीन साल पहले तैयारी शुरू कर देने से उम्मीदवार के लिए सफल होने की राह आसान हो जाती है। प्रियांश अग्रवाल ने बताया कि वह भविष्य में न्यूरोसर्जन बनना चाहते हैं। आगे उन्होंने कहा कि, “मैंने नीट परीक्षा की तैयारी के लिए रोजाना करीब 9 घंटे का समय दिया और अपनी यात्रा पूरी करने के लिए लगातार प्रयास किया।” उन्होंने कहा कि बिना धैर्य, कड़ी मेहनत और निरंतरता के परीक्षा पास करना मुश्किल है। उनके पिता आशीष अग्रवाल व्यवसायी हैं, जबकि मां महक अग्रवाल गृहिणी हैं।

USA vs PAK: सुपर ओवर में अमेरिका ने कर दिया खेला, पाकिस्तान को दी पटखनी; जानें मैच कैसे बन गया रोमांचक – IndiaNews

प्रेरणा का स्रोत प्रियांश के दादा 

उन्होंने आगे कहा कि, “एक व्यवसायी परिवार से होने के कारण, कोई भी मुझसे आसानी से पारिवारिक व्यवसाय में शामिल होने की उम्मीद कर सकता है, लेकिन मैं इस मामले में पहले से ही स्पष्ट था कि मैं एक सर्जन बनूंगा और मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरे सपनों का समर्थन किया है।” उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए प्रेरणा का स्रोत उनके दादा जीवन अग्रवाल हैं, जो पॉलीबैग ट्रेडिंग में थे और हमेशा उनका हौसला बढ़ाते रहे। उन्होंने कहा, “वे एक मार्गदर्शक, मित्र और समर्थक के रूप में मेरे साथ रहे हैं। मैं उन्हें हर चीज में प्रोत्साहित करने के लिए पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकता।”

प्रियांश राष्ट्रीय स्तर के जिमनास्ट

इसके साथ ही प्रियांश एक राष्ट्रीय स्तर के जिमनास्ट हैं और उन्होंने हाल ही में गुजरांवाला गुरु नानक पब्लिक स्कूल से कक्षा 12 के परिणाम में 93.8% अंक प्राप्त किए और उन्होंने सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बीआरएस नगर से कक्षा 10 की परीक्षा 96.2% अंकों के साथ उत्तीर्ण की। आपको बता दें कि 4,090 पंजीकृत छात्रों में से कुल 3,967 छात्र 5 मई को जिले के 7 केंद्रों पर एक ही पाली में NEET UG परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। प्रियांश के अलावा, शहर की दो लड़कियों, तृप्ति जैन और सुखदीप कौर पुरबा ने भी क्रमशः AIR 1009 और AIR 1036 हासिल करके परीक्षा उत्तीर्ण की।

Japan Dating App: शादी और बच्चे के जन्म को बढ़ावा देने के लिए जापान लॉन्च करेगा डेटिंग ऐप, एलोन मस्क का आया दिलचस्प रिएक्शन – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT