होम / IIT JEE Mains Result 2024: हरियाणा के सुपर-100 के 107 छात्रों ने किया जेईई मेन क्रेक

IIT JEE Mains Result 2024: हरियाणा के सुपर-100 के 107 छात्रों ने किया जेईई मेन क्रेक

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 19, 2024, 1:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IIT JEE Mains Result 2024:  जेईई मेन के परिणाम जारी हो चुके हैं जिसमे हरियाणा सुपर-100 में विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा जारी आईआईटी, जेईई मेन परीक्षा परिणाम में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने एक बार फिर परचम लहराया है। पंचकुला जिले के चार विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट अंक भी प्राप्त किए हैं। इनमें राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (सार्थक) सेक्टर-12A के तीन छात्र अभिनव ने 93.04 परसेंटाइल, शिवम ने 92.39 परसेंटाइल और विपुल ने 85.56 परसेंटाइल हासिल किए। इसके अलावा राजकीय माध्यमिक विद्यालय बरवाला की मुस्कान ने 86.09 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। पंचकुला जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने विद्यार्थियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन पर बधाई भी दी है।

हरियाणा सुपर-100 ने लहराया परचम

जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने कहा कि बसंत पंचमी के दिन घोषित नतीजों में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सुपर-100 में 6 बच्चे निकले जिन्होंने 99 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर आने वाले विकसित भारत में हरियाणा के सरकारी स्कूलों की भागीदारी का स्वर्णिम संदेश दिया है। हम हरियाणा सुपर-100 को और बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इन छह छात्रों के अलावा, 55 छात्रों के पास 90 प्रतिशत से अधिक और 107 छात्रों के पास 80 प्रतिशत से अधिक है। ये सभी छात्र सरकारी स्कूल के छात्र हैं। इस अवसर पर विकल्प फाउंडेशन ट्रस्ट के क्षेत्रीय सामुदायिक प्रबंधक नवजीवन ढींगरा ने कहा कि शिक्षा विभाग, विकल्प फाउंडेशन संस्थान के सहयोग से प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं के लिए मेधावी सरकारी स्कूलों से चयनित छात्रों को एनईईटी, आईआईटी और जेईई के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है।

ये भी पढ़े-Taliban Decree: तालिबान का नया फरमान जिंदा लोगों की न खिंचे फोटो, जानिए पूरा मामला

जिला विज्ञान विशेषज्ञ पूजा ने दी बधाई

बता दें कि, जिला विज्ञान विशेषज्ञ पूजा ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने और विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए शिक्षा विभाग और विकल्प फाउंडेशन द्वारा वर्ष 2018 में हरियाणा सुपर-100 नामक योजना शुरू की गई थी। किया गया। पिछले 6 वर्षों में 160 से अधिक बच्चे आईआईटी, एनआईटी, एम्स और सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने में सफल हुए हैं। इस साल के नतीजों ने सरकारी स्कूलों और ग्रामीण इलाकों से आने वाले विद्यार्थियों के भीतर एक ऐसी लौ जलाई है, जिसकी रोशनी आने वाले कई वर्षों तक हरियाणा और पूरे भारत को रोशन करेगी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi Tea Shop: इसी स्टॉल पर पीएम मोदी बेचते थें चाय, आज बना टूरिस्ट हॉटस्पॉट, देखें वीडियो-Indianews
Matrimonial Websites: बदलते भारत की बदलती तस्वीर, पंडित की भूमिका निभा रहा एक वेबसाइट
Delhi: कनॉट प्लेस पर मिला लावारिस बैग, बम स्कॉड मौके पर मौजूद
मीरा राजपूत ने Shahid-Ishaan के मजेदार घूरने वाले मुकाबले की दिखाई झलक, हंसने पर मजबूर कर देगी ये तस्वीर -Indianews
Varun Dhawan-Janhvi Kapoor ने सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी की शुरू की शूटिंग, सेट से पहले दिन की झलक आई सामने -Indianews
Lok Sabha Election 2024: रायबरेली सीट पर कांग्रेस उम्मीदावर को लेकर मनोज झा का समर्थन, कहा उपहास उड़ाने का अंजाम 4 जून चलेगा पता-Indianews
Diljit Dosanjh ने शेयर की अपनी तस्वीरें, Kareena Kapoor Khan ने पोस्ट पर रिएक्ट कर लोगों का खींचा ध्यान -Indianews
ADVERTISEMENT