होम / TANCET 2024 Result: तमिलनाडु कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट कल होगा जारी, जानें कहां और कैसे चेक करें

TANCET 2024 Result: तमिलनाडु कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट कल होगा जारी, जानें कहां और कैसे चेक करें

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 27, 2024, 12:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), TANCET 2024 Result: तमिलनाडु कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TANCET) 2024 के परिणाम कल, 28 मार्च को घोषित किए जाएंगे। अन्ना विश्वविद्यालय आधिकारिक वेबसाइट tancet.annauniv.edu के माध्यम से परिणामों की घोषणा करेगा। अभ्यर्थी 30 अप्रैल से 3 मई तक स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

अंकन योजना के अनुसार, TANCET 2024 में 100 प्रश्न शामिल हैं, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए कुल अंकों का एक तिहाई नकारात्मक अंकन है। विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम उत्तर कुंजी पहले ही जारी की जा चुकी है।

  • TANCET 2024 में 100 प्रश्नन
  • टैंसेट 2024 परिणाम करें चेक
  • परीक्षा 9 मार्च को आयोजित की गई 

 कैसे डाउनलोड करें?

चरण 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tancet.annauniv.edu पर जाएं।

चरण 2- मुखपृष्ठ पर, रिजल्ट सेक्शन देखें

चरण 3- लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक लॉग इन विवरण दर्ज करें। सबमिट दबाएं।

चरण 4- आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

चरण 5- भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

Haryana Jobs: हरियाणा पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी का बढ़ा डेट, 6000 पदों पर होनी है भर्ती

टैंसेट 2024 परिणाम

परीक्षा पास करने वालों को अगली बार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग पंजीकरण, दस्तावेज़ सत्यापन, सीट आवंटन प्रक्रिया और परिणाम आने के बाद की तारीखों पर अपडेट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखनी चाहिए। इसके बाद, उम्मीदवारों को काउंसलिंग में सत्यापन उद्देश्यों के लिए आवश्यक दस्तावेज तैयार रखने होंगे। काउंसलिंग के लिए आवेदन करने के पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को स्नातक में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए प्रतिशत 45 प्रतिशत है।

कब हुई थी परिक्षा

TANCET प्रवेश परीक्षा 9 मार्च को आयोजित की गई थी, जिसमें MCA परीक्षा सुबह की पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई, इसके बाद एमबीए की परीक्षा दोपहर की पाली में दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक हुई। परीक्षा 120 मिनट या दो घंटे के लिए ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाती है।

TANCET अन्ना विश्वविद्यालय के मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) डिग्री कार्यक्रमों में दाखिला लेने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है। न्यूनतम योग्यता स्कोर का खुलासा केवल आधिकारिक परिणाम अधिसूचना में किया जाएगा जो संबंधित कॉलेज और संस्थान परिणाम घोषित होने के बाद जारी करेंगे।

SBI PO 2023: एसबीआई पीओ का अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित, इस तरह करें चेक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT