होम / UGC NET Result 2023: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, ऐसे करें चेक 

UGC NET Result 2023: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, ऐसे करें चेक 

Reepu kumari • LAST UPDATED : January 19, 2024, 12:12 pm IST
UGC NET Result 2023: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, ऐसे करें चेक 

UPSSSC Releases PET Final Answer Key

India News (इंडिया न्यूज), UGC NET Result 2023: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने दिसंबर सत्र के लिए यूजीसी नेट परिणाम 2023 की घोषणा की है। जो उम्मीदवार दिसंबर सत्र के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in और एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से भी परिणाम देख सकते हैं।

गौरतलब हो कि यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 परीक्षा 6 दिसंबर से 19 दिसंबर 2023 तक 83 विषयों में देश भर के 292 शहरों में आयोजित की गई थी। परीक्षा में कुल 9 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. अनंतिम उत्तर कुंजी 3 जनवरी को जारी की गई थी और आपत्ति विंडो 5 जनवरी, 2024 को बंद कर दी गई थी। पुरातत्व विषय की उत्तर कुंजी 8 जनवरी को जारी की गई थी और आपत्ति विंडो 10 जनवरी, 2024 को बंद कर दी गई थी। नवीनतम यूजीसी के लिए ब्लॉग का अनुसरण करें नेट दिसंबर 2023 परिणाम अपडेट।

यूजीसी नेट रिजल्ट कैसे चेक करें

.ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
.दिसंबर परीक्षा स्कोरकार्ड डाउनलोड लिंक खोलें।
.अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि के साथ लॉगिन करें।
.अपना परिणाम जांचें

लॉगिन क्रेडेंशियल जरुरी

अगर आप अपना यूजीसी नेट परिणाम चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लॉगिन क्रेडेंशियल की जरुरत होगी । यूजीसी नेट परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

अनंतिम उत्तर कुंजी पहले ही जारी 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अनंतिम उत्तर कुंजी 3 जनवरी को जारी की गई थी। जबकि आपत्ति विंडो 5 जनवरी, 2024 को सभी के लिए बंद कर दी गई थी। बात करें पुरातत्व विषय की उत्तर कुंजी तो वह 8 जनवरी को जारी की गई थी और आपत्ति विंडो 10 जनवरी, 2024 को बंद कर दी गई थी।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT