होम / UPSC ने 232 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि से पहले कर लें आवेदन

UPSC ने 232 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि से पहले कर लें आवेदन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 9:48 pm IST
UPSC ने 232 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि से पहले कर लें आवेदन

UPSC

India News (इंडिया न्यूज), UPSC Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। UPSC ने सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र जमा करना होगा। UPSC भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से 8 अक्टूबर 2024 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर 2024 से शुरू होगी
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 8 अक्टूबर 2024 शाम ​​6 बजे तक

दुनिया भर में दिखा जलवा Adani Group का जलवा, ये तीन कंपनियां विश्व आर्थिक मंच की ‘क्लस्टर’ पहल में हुई शामिल

कुल पदों की संख्या

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 232 पद भरे जाने हैं। ये भर्तियां सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर के पदों के लिए की जाएंगी।

आवेदन शुल्क

यूपीएससी भर्ती 2024 के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि महिला, एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में पैसे जमा करके या किसी भी बैंक के वीज़ा/मास्टर कार्ड/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार के चयन में विभिन्न चरण शामिल हैं। पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा, दूसरा चरण मुख्य परीक्षा और तीसरा चरण साक्षात्कार या व्यक्तित्व परीक्षण होगा। उम्मीदवारों को सूचित किया जाना चाहिए कि वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पत्रों में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन होगा।

राम कैसे बने पुरुषोत्तम श्रीराम? इस नारी का था हाथ, जानिए इसके पीछे की कहानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT