होम / UTET Result answer key: यूटीईटी परीक्षा के आंसर की को किया गया जारी, जानें कैसे कराया जाता है आपत्ती दर्ज?

UTET Result answer key: यूटीईटी परीक्षा के आंसर की को किया गया जारी, जानें कैसे कराया जाता है आपत्ती दर्ज?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 6, 2023, 6:13 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), UTET Result answer key 2023: उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद की ओर से उत्तराखंड टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी यूटीईटी परीक्षा का आंसर की को जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार को इसके ऑफिशियल वेबसाइट- ubse.uk.gov.in पर जाकर अपने आंसर की को चेक कर सकते हैं। आंसर की को डाउनलोड करके कैंडिडेट्स अपने ओएमआर शीट से मिलान कर सकते हैं। इसके साथ ही अपने रिजल्ट का अनुमान भी लगा सकते।

इसके साथ ही उत्तराखंड टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन 29 सितंबर 2023 को किया गया था। इस परीक्षा के लिए आंसर की को सभी सेट के लिए जारी कर दिया गया है। इसके  लिए उम्मीदवार 19 अक्टूबर 2023 शाम 5:00 बजे तक आंसर की में ऑब्जेक्शनस भी कर सकते हैं।

ऐसे करें आंसर की चेक-

  • उत्तराखंड टीईटी आंसर की को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाना होगा
  • फिर वेबसाइट के होम पेज पर आंसर की लिंक एक्टिव है।
  • फिर जिस भी सेट की आंसर की डाउनलोड करना है उस पर क्लिक करना है।
  • अब उत्तर कुंजी पीडीएफ के फॉर्मेट में ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें।

कैसे कराएं आपत्ती?

यूटीईटी आंसर की 2023 उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 5 अक्टूबर 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। जो भी उम्मीदवार 29 सितंबर को परीक्षा में शामिल हुए थे, वह परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर की जांच कर लें। अपने अंकों का अनुमान प्राप्त करने के लिए आंसर की में दिए गए सभी उत्तरों के साथ अपने चिह्नित उत्तरों की तुलना भी कर सकते हैं।

बता दें कि, आधिकारिक उत्तरों में अगर कोई गलती मिलती है, तो वे secyutet@gmail.com पर मेल भेजकर अपनी आपत्ती उठा सकते हैं। एक से अधिक उत्तरों पर आपत्ति होने पर उम्मीदवारों को अलग से आपत्ति दर्ज करानी होगी। उम्मीदवारों को आपत्ति तय तिथियों के आधार पर ही दर्ज कर सकते हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT