होम / GATE 2025 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कब तक, जानें पूरा डिटेल्स

GATE 2025 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कब तक, जानें पूरा डिटेल्स

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 23, 2024, 7:55 pm IST

GATE 2025

India News (इंडिया न्यूज), GATE 2025 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार यहां ध्यान दें। GATE 2025 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। बिना किसी विलंब शुल्क के GATE 2025 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इस gate2025.iitr.ac.in पर जाना होगा। बता दें कि GATE 2025 का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) रुड़की द्वारा किया जा रहा है।

आवेदन शुल्क 

नियमित पंजीकरण अवधि के दौरान महिलाओं, अनुसूचित जातियों (एससी), अनुसूचित जनजातियों (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए GATE 2025 का शुल्क 900 रुपये है। जबकि, विदेशी नागरिकों सहित अन्य सभी आवेदकों को 1,800 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

गंजी चांद पर भी उगा देता है लाखो बाल सिर्फ इस एक फल का सेवन…बालों को काला और जड़ों से मजबूत रखने में भी होता है बेहद कारगर!

क्या नया है?

GATE 2025 के नवीनतम अपडेट के अनुसार, IIT कानपुर में जैविक विज्ञान और जैव इंजीनियरिंग विभाग ने GATE स्कोर के माध्यम से अपने MTech कार्यक्रमों में छात्रों को प्रवेश देने का निर्णय लिया है। साथ ही, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (PSU) में से एक, न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) ने घोषणा की कि वह भर्ती के लिए CE, CH, EC, EE, IN और ME टेस्ट पेपर के GATE 2025 परिणामों का उपयोग करेगा।

परीक्षा कब आयोजित की जाएगी?

GATE 2025 अगले साल 1, 2, 15 और 16 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा कुल 30 टेस्ट पेपर के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी-सुबह का सत्र सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर का सत्र दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक। एक उम्मीदवार को दो-पेपर संयोजनों के उपलब्ध सेट से अधिकतम दो टेस्ट पेपर लेने की अनुमति होगी। GATE 2025 एडमिट कार्ड 2 जनवरी को जारी किया जाएगा।

‘पीएम मोदी मन की बात करते है पर काम की बात नहीं’, श्रीनगर की एक रैली में Rahul Gandhi ने प्रधानमंत्री पर किया बड़ा हमला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Durga Pooja 2024: इस दिन से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि, मां दुर्गा को पसन्न करने के लिए कैसे करे घर की सफाई
एशिया नहीं यूरोप में बनेगा नया इस्लामिक देश! मुस्लिम महिलाओं को करना होगा ये काम
MP Road Accident: मध्य प्रदेश में सड़क हादसे में पति के खिलाफ केस! पत्नी घायल
Health Tips: बदलते मौसम में बच्चों को हो रहा है खांसी-जुकाम, ऐसे रखें ख्याल
RAS Transfer List: फिर दौड़ी तबदला एक्सप्रेस, 183 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, देखें List
खत्म होने वाली है दुनिया! 24 घंटे में धरती के बेहद करीब से गुजरेगा ये चीज, टेंशन में आए दुनिया भर के वैज्ञानिकों
पानी पीते समय आप भी करते है ये हरकत तो संभल जांए, वरना लगाने पड़ सकते है डॉक्टर के चक्कर
ADVERTISEMENT