होम / NEET PG परीक्षा की नई तारीखों का कब होगा ऐलान, यहां जान लें ताजा अपडट -IndiaNews

NEET PG परीक्षा की नई तारीखों का कब होगा ऐलान, यहां जान लें ताजा अपडट -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 29, 2024, 10:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज), NEET PG: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, स्नातकोत्तर (एनईईटी पीजी) को स्थगित करने के कुछ दिनों बाद, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) ने घोषणा की है कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा अगले सप्ताहांत से पहले की जाएगी।

रिपोर्टों के अनुसार, एनबीई अध्यक्ष डॉ. अभिजात शेठ ने कहा कि उम्मीद है कि अगले सप्ताहांत से पहले एनईईटी पीजी के लिए नई तारीख की घोषणा की जाएगी। बोर्ड ने मंजूरी के लिए शिक्षा मंत्रालय (एमओई) के साथ एक योजना साझा की है और मंत्रालय से पुष्टि मिलने के बाद परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी।

  • NEET PG परीक्षा की नइ तारीखों
  • परीक्षा निर्धारित होने से कुछ घंटे पहले रद्द
  • छात्रों में हड़कंप

Jalna Road Accident: महाराष्ट्र के जालना में भीषण हादसा, दो गाड़ियों की टक्कर में 7 की मौत-Indianews

परीक्षा निर्धारित होने से कुछ घंटे पहले रद्द

एनईईटी पीजी को रद्द करने के कारण पर प्रकाश डालते हुए,  सेठ ने कहा कि परीक्षा निर्धारित होने से कुछ घंटे पहले रद्द कर दी गई थी क्योंकि मंत्रालय परीक्षा प्रक्रिया की मजबूती की जांच करना चाहता था और यह आश्वासन प्राप्त करना चाहता था कि इस प्रक्रिया में कोई भेद्यता नहीं है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में पेपर लीक या किसी अन्य प्रकार की चूक की कोई रिपोर्ट नहीं थी। एनबीई पिछले सात वर्षों से एनईईटी पीजी आयोजित कर रहा है और बोर्ड के कड़े एसओपी के कारण पेपर लीक की कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

अजगर और मगरमच्छ में हुआ घमासान, एक दूसरे के खून के हुए प्यासे, वीडियो वायरल – IndiaNews

छात्रों में हड़कंप

परीक्षा 22 जून को निर्धारित समय से 12 घंटे से भी कम समय पहले स्थगित कर दी गई थी, जिससे छात्रों में हड़कंप मच गया और परीक्षा निकाय की कार्यप्रणाली पर चिंता बढ़ गई। NEET UG पेपर लीक और यूजीसी-नेट को रद्द करने पर बड़े पैमाने पर विवाद के बीच परीक्षा स्थगित कर दी गई। देश भर के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए एमबीबीएस डिग्री धारकों की योग्यता का आकलन करने के लिए एनईईटी-पीजी आयोजित की जाती है।

एयरलाइंस मौका न तलाशें…, दिल्‍ली एयरपोर्ट हादसे के बाद फ्लाइट किराए पर सरकार की सख्त चेतावनी -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT