होम / देव आनंद और सुरैया के प्यार का कौन बन गया था दुश्मन, दर्दनाक अंत बन गई थी दोनों की प्रेम कहानी

देव आनंद और सुरैया के प्यार का कौन बन गया था दुश्मन, दर्दनाक अंत बन गई थी दोनों की प्रेम कहानी

Rizwana • LAST UPDATED : October 28, 2022, 6:48 pm IST

(इंडिया न्यूज़): मैं ज़िन्दगी का साथ निभाता चला गया। हर फिक्र को धुएं में उड़ाता चला गया। देव आनंद का ये सुपरहिट गाना और इस गाने में उनकी अदाओं ने सबको दीवाना बनाया लेकिन बात करें उनकी प्रेम कहानी की तो ये किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थी। बुरा तो तब हुआ कि जब देव और सुरैया का प्यार परवान चढ़ चुका था लेकिन मज़हब की दीवार दोनों के बीच आकर खड़ी हो गई और दोनों की शादी ना हो पाई।

तकरीबन 6 दशकों तक देव आनंद दर्शकों के दिलों पर छाए हुए थे। ऐसा माना जाता है कि देव आनंद की तरह डायलॉग डिलीवरी शायद ही कोई कलाकार दे पाता है। देव आनंद की अदाकारी जितनी फेमस थी उतनी ही फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरैया के साथ उनकी प्रेम कहानी थी। जब भी देव आनंद को याद किया जाता है तब उनकी मोहब्बत यानी सुरैया को भी जरूर याद किया जाता है। बॉलीवुड जगत में एक दौर ऐसा था जब हर जगह देव आनंद और एक्ट्रेस सुरैया की प्रेम कहानी के चर्चे होते रहते थे। लेकिन इन दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत हुआ था।

देवानंद अपने जमाने के काफी बेहतरीन कलाकार थे, वहीं, सुरैया भी बॉलीवुड जगत की नामी अदाकारा और गायिका थीं। सुरैया की एक झलक पाने के लिए मरीन ड्राइव में स्थित उनके कृष्णा महल के बाहर फैंस की लंबी लाइन लगती थी। खबरों के अनुसार, कई बार तो ऐसा होता था जब फैंस बेकाबू हो जाते थे और उन्हें संभालने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ता था। ना ही सिर्फ सुरैया की आवाज बल्कि उनकी खूबसूरती के भी लाखों चर्चे थे। ऐसे में देव आनंद भी उन्हें अपना दिल दे बैठे थे।

एक इंटरव्यू के दौरान देव आनंद साहब ने यह साझा किया था कि एक बार वह और एक्ट्रेस सुरैया चोरी-छिपे मिलने आए थे। उस समय सुरैया ने अपने दिल का हाल बताते हुए उन्हें गले लगा लिया था। एक तरफ जहां हर कोई सुरैया और देव आनंद को एक साथ देखना चाहता था। वहीं, सुरैया के घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। कहा जाता है कि सुरैया की नानी अपनी नातिन को किसी गैर-मुस्लिम इंसान के साथ नहीं देखना चाहती थीं। एक बार जब देव आनंद सुरैया के लिए अंगूठी लेकर गए थे तब एक्ट्रेस ने गुस्से में यह अंगूठी समुद्र में फेंक दी थी। मजहब की वजह से इन दोनों के बीच एक दीवार खड़ी हो गई थी। इस दीवार की वजह से यह दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से जुदा हो गए थे। ये ज़रूरी नहीं कि हर खूबसूरत मोहब्बत का अंत शादी ही हो, कुछ प्रेम कहानियां ही अमर हो जाया करती हैं।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT