होम / Karan Johar ने फिल्मों के रीमेक को बताया बॉलीवुड की बर्बादी, खुद को भी बताया दोषी

Karan Johar ने फिल्मों के रीमेक को बताया बॉलीवुड की बर्बादी, खुद को भी बताया दोषी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 10, 2022, 12:06 pm IST

Karan Johar On Remake Films

Karan Johar On Remake Films: बीते काफी वक्त से बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास काम करती नजर नहीं आ रही हैं। जिसके चलते अब इंडस्ट्री घाटे में आने लगी है। ऐसे में जाने-माने फिल्मेकर करण जौहर ने इसे लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अब इसका गुनहगार खुद को बताया है।

करण ने खुद को ठहराया गुनहगार

गौरतलब है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले काफी वक्त से रीमेक फिल्मों का काफी चलन है। फिल्म के मेकर्स और कलाकार रीमेक बनाने में लगे हुए हैं। ये फिल्में न तो बॉक्स ऑफिस पर सफल हो रही है और न ही दर्शकों को पसंद आ रही हैं। ऐसे में अब करण जौहर ने इसका गुनहगार खुद को ठहराया है। करण का कहना है कि “पूरे हिंदी सिनेमा में एक बहुत बड़ी समस्या है कि हममें कहानी को लेकर दृढ विश्वास और आस्था भी नहीं है। हमारे पास सलीम जावेद के रूप में असल आवाज़ थी जो सिनेमा में जीवंत किरदार को उतारते थे।”

70 के दशक की जड़ों को खो दिया

करण जौहर ने कहा है कि “70 तक सलीम जावेद ने जो असल कहानियों और किरदार को संभाल कर रखा था, हमने वही 80 में दक्षिण भाषाओं की फिल्मों का रीमेक बनाना शुरू कर दिया। 80 में रीमेक बनना शुरू हो गया। इसके अलावा 90 के दशक में हमने लव स्टोरी हम आपके हैं कौन की सफलता को देखते हुए लव स्टोरी बनाना शुरू कर दिया और इन सब में दोषी मैं भी हूं, इसी तरह से हमने 70 के दशक की जड़ों को खो दिया।”

हमने अपनी जड़ों को खोया

इस दौरान करण जौहर ने साल 2000 में आई फिल्म ‘लगान’ का भी जिक्र किया। जिसकी सफलता को देखते हुए हर कोई इसी जॉनर की फिल्में बनाने लग गया था। इसके बाद ऐसा ही हुआ जब 2010 में फिल्म ‘दबंग’ आई। करण का कहना है कि “हमने अपनी जड़ों को खोया और खुद की ओरिजिनल कहानियों पर विश्वास नहीं किया। यदि हम स्विट्ज़रलैंड और न्यूज़ीलैंड जाकर फिल्म का निर्माण करते हैं तो लोग खुद को उस कहानी से जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते हैं।”

Also Read: उर्फी ने साइकिल की चेन से डिजाइन की अपनी नई ड्रेस, लुक देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT