होम / Aryan Khan Biography: आर्यन खान का जीवन परिचय

Aryan Khan Biography: आर्यन खान का जीवन परिचय

India News Editor • LAST UPDATED : October 5, 2021, 11:44 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Aryan Khan Biography: बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के बेटे का का नाम हाई प्रोफाइल ड्रग मामले में सामने आ रहा है। गौरतलब है NCB ने शनिवार देर रात मुंबई के पास समुद्र की लहरों पर तैरते होटलनुमा जहाज (Cordelia the Impress) पर छापा मारकर करीब सात घंटे की कार्रवाई में तीन युवतियों सहित 13 लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें से 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

NCB Ki Hirasat Main Aryan Khan Ko Kya Khane Ko Mil Raha Hai

Aryan Khan Biography

NCB ने रेव पार्टी पर छापेमारी कर 8 लोगों को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। इनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Biography) के अलावा एक और नाम सुर्खियों में हैं। चलिए जानते कौन है आर्यन खान? (Aryan Khan Biography) क्या करते हैं वो? (Aryan Khan Biography) कैसी है उनकी पर्सनल लाइफ? ऐसी ही ढेर सारे सवालों का जवाब यहां मिलेगा।

Aryan Khan Biography

पूरा नाम –    आर्यन खान
जन्म तिथि – 13 नवंबर 1997
जन्मस्थान –  मुंबई , भारत
जाति –        मुसलमान (इस्लाम)
धर्म –         मुस्लिम धर्म
उम्र –         24 वर्ष (2021)
राशि –       मेष राशि
राष्ट्रीयता –  भारतीय

Aryan Khan Birth

13 नवंबर 1997 को आर्यन खान (Aryan Khan Biography) का जन्म बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध एक्टर शाहरुख खान के घर हुआ था। आर्यन खान शाहरुख खान और गौरी खान के सबसे बड़ा बेटे हैं। उन्होंने बॉलीवुड की हिंदी फिल्म कभी खुशी कभी गम में एक बाल कलाकार का किरदार निभाया था। उस फिल्म में उन्होंने राहुल का बाल्यकाल का रोल निभाया था। अपने जीवन में वह बहुत ही बड़े कलाकार बनना चाहते हैं।

Birth and Education of Aryan Khan

आर्यन खान (Aryan Khan Biography) का जन्म 13 नवंबर 1997 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड के स्टार अभिनेता शाहरुख खान और गौरी खान के घर जन्मे आर्यन खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुक करते है। किंग खान के बेटे ने अपना बचपन मुंबई शहर व्यतीत किया है। आर्यन खान (Aryan Khan Biography) ने अपनी शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की है। सेवेनओक्स स्कूल लंदन में भी अभ्यास किया है। उसके बाद 2016 में आर्यन खान ने कॉलेज यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में दाखिला लिया था।

Aryan Khan’s Family

आर्यन खान के परिवार के परिवार के बारे में बतायें तो आर्यन खान के पिता किंग खान यानि बोलीवुड के बादशाह शाहरुख खान उनके पिता है। माता का नाम गौरी खान हैं। उनका एक छोटा भाई भी है। जिसका नाम अब्राम खान है। उन्हें एक बहन है। जिसका नाम सुहाना खान है। उनकी पत्नी या गर्ल फ्रैंड की बात करें तो उनकी अभी उनकी शादी नहीं हुई है। वह अपनी पढ़ाई एव करियर पर ही फॉक्स करते दिखाई देते है।

Aryan Khan Career

साल 2001 में आर्यन खान ने बॉलीवुड की फिल्म कभी खुशी कभी गम से अभिनय के लिए डेब्यू किया था। उस फिल्म में उन्होंने एक बाल कलाकार का किरदार निभाया था। आर्यन अपने जीवन में बहुत अच्छे फिल्म मेकर बनने का ख्वाब रखते हैं। अपनी पढाई के साथ उन्होंने फिल्म मेकिंग को भी सीखना शुरू कर दिया है। कभी खुशी कभी गम के बाद 2006 में कभी अलविदा ना कहना में भी दिखाई दिए थे। आर्यन ने The Incredibles और हम हैं लाजवाब फिल्म के लिए अपनी आवाज देकर के सर्वश्रेष्ठ डबिंग बाल कलाकार का पुरस्कार भी जीत चुके हैं।

उन्होंने अब तक Lion King और Simba फिल्म के लिए अपनी आवाज दी है। वह एक फिल्म निमार्ता बनना चाहते है। मगर एक्टर के रूप में भी डेब्यू कर सकते हैं। आर्यन करन जोहर को अपना गॉड फादर मानते है। आर्यन खान के काम को सभी पसंद करते है। क्योंकि उनकी आवाज, लुक और फीचर्स सब कुछ पिता शाहरुख से मिलता जुलता है।

Aryan Khan Controversy

ज्यादातर आर्यन खान दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए दिखाई देते है और उसकी तस्वीरें शेयर करते हैं। चंकी पांडे के भतीजे अहान पांडे, अनन्या पांडे और नव्या नवेली नंदा उनके बहुत ही अच्छे दोस्त हैं। ऐसा विवाद था की आर्यन खान नव्या नवेली नंदा को डेट कर रहे थे। मगर नंदा फैमिली और खान फैमिली ने खुलासा किया था की वे सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।

Aryan Khan movie List
  • Kabhi Khushi Kabhie Gham  2001
  • Flour Baby  2019
Award
  • The Incredibles के लिए सर्वश्रेष्ठ डबिंग
  • तायकोंडो में गोल्ड मेडलिस्ट
  • मार्शल आर्ट्स में बलैक बेल्ट
Aryan Khan Car Collection

आपको बता दें की किंग खान के बेटे आर्यन खान को महंगी कारों का बहुत शौक है। उसके पास 3.88 करोड़ की स्पोर्ट्स कार फेरारी भी है। उसके अलावा Audi A6 और 3 करोड़ BMW J8 कार है। आर्यन स्टाइलिश और मंहगी कारों के बहुत ही बड़े शौखिन है।

Read More : Maharashtra Crime समुद्र के बीच क्रूज में Rave Party, 10 हिरासत में लिए

Also Read : शाहरुख के बेटे सहित इन लोगों से NCB कर रही है पूछताछ

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT