होम / Bengali Singer Sandhya Mukherjee Passes Away ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम ने भी जताया शोक

Bengali Singer Sandhya Mukherjee Passes Away ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम ने भी जताया शोक

Prachi • LAST UPDATED : February 16, 2022, 1:29 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Bengali Singer Sandhya Mukherjee Passes Away: बंगाली म्यूजिक जगत की मशहूर बंगाली गायिका संध्या मुखर्जी (Sandhya Mukherjee) का कोलकाता के अस्पताल में निधन हो गया। गायिका संध्या ने 90 की उम्र में अंतिम सांस ली। बता दें कि मशहूर बंगाली गायिका संध्या मुखर्जी का मंगलवार शाम को कोलकाता स्थित एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 90 वर्ष की थीं।

अस्पताल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बता दें कि संध्या मुखर्जी अपने संगीत करियर में एस डी बर्मन, नौशाद और सलिल चौधरी जैसे दिग्गज संगीत निर्देशकों के साथ काम किया था। खराब स्वास्थ्य के कारण वह जनवरी के आखिरी सप्ताह से ही अस्पताल में भर्ती थीं। वहीं अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शाम करीब साढ़े सात बजे दिल का दौरा पड़ने से मुखर्जी का निधन हो गया।

गायिका कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं

मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं और वह हृदय संबंधी बीमारियों से भी ग्रस्त थीं। उनके कई अंगों ने काम करना बंद दिया था। बता दें कि गायिका के निधन के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ट्वीट कर शोक जताया। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया- ‘बहुत दुखद है कि बंगाल में राग की रानी गीताश्री संध्या मुखर्जी नहीं रहीं। उनका जाना हमारे संगीत की दुनिया में और यहां और प्रवासी भारतीयों में उनके लाखों अनुयायियों के दिलों में एक शाश्वत शून्य पैदा करता है। मैं उन्हें अपनी बड़ी बहन के रूप में देखती थी। उनका जाना मेरे लिए एक गंभीर व्यक्तिगत क्षति है।

वहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया। शेख हसीना ने कहा- ‘अपने गीतों को संगीत की दुनिया में ले जाने के अलावा, उन्होंने बांग्लादेश के मुक्ति युद्ध (मुक्ति युद्ध) में योगदान दिया था। उनकी आत्मा को शांति मिले।

Read More: Singer Bappi Lahiri Passes Away शोक में फिल्मी जगत, बॉलीवुड सेलेब्स ने दी दिग्गज गायक को श्रद्धांजलि

Read More: Bappi Lahiri Death बप्पी लाहिड़ी ने बॉलीवुड को दिया था ‘डिस्को किंग’

Read More: Bappi Lahiri Funeral बप्पी लहरी का अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा, यह है वजह

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT