होम / Bollywood Drug Connection बॉलीवुड की फिजाओं में फैला है नशा

Bollywood Drug Connection बॉलीवुड की फिजाओं में फैला है नशा

Prachi • LAST UPDATED : October 3, 2021, 9:16 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Bollywood Drug Connection बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा गरमाया हुआ है। बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज का नाम इसमें आने के बाद हर जगह बॉलीवुड की किरकिरी हो रही है। लेकिन आपको बता दें कि इंडस्ट्री और ड्रग का कनेक्शन आज की नहीं बल्कि सालों पुराना है। 80-90 के दशक के कुछ सितारे ऐसे हैं, जिन्हें नशे की लत थी और इसी के चलते कई लोगों का करियर बर्बाद हो गया। कई सितारे समय रहते संभल गए जबकि कई स्टार्स का करियर खराब हो गया।

संजय दत्त (Bollywood Drug Connection)

जब जब बॉलीवुड में नशे का जिक्र होता है तो संजू बाबा का नाम अपना आप उछलने लगता है। संजय दत्त ने अपनी जिंदगी के लगभग 12 साल नशे में बिताए हैं। इससे उनके करियर पर भी ब्रेक लगा था, लेकिन समय रहते उनके पिता ने उनका अमेरिका में इलाज करवाया और वापस उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई।

प्रतीक बब्बर (Bollywood Drug Connection)

एक्टर राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर का बॉलीवुड सफर कुछ ज्यादा लंबा और सफल नहीं रहा। प्रतीक नशा मुक्ति केंद्र में कई बार आ-जा चुके हैं। एक समय ऐसा आ गया था जब प्रतीक नशे में अपनी जिंदगी पूरी तरह तबाह कर चुके थे। लेकिन प्रतीक ने खुद को सुधारते हुए अपनी जिंदगी को फिर से एक नई उड़ान दी और आज वह नशे की आदत को बिल्कुल छोड़ चुके हैं।

गीतांजलि Bollywood Drug Connection

90 के दशक की मॉडल गीतांजलि रैंप पर सुष्मिता सेन जैसी प्रतिष्ठित मॉडल्स के साथ कैटवॉक करती नजर आती थी। लेकिन ड्रग्स की आदत ने उनका करियर और लाइफ बर्बाद कर दी। उनकी आर्थिक और मानसिक हालत इस कदर खराब थी कि अंतिम दिनों में वो दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते नजर आई थीं।

रणबीर कपूर (Bollywood Drug Connection)

बॉलीवुड के चॉकलेट और चार्मिंग एक्टर रणबीर सिंह का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रणबीर सिंह को शूटिंग के दौरान स्मोक करते अकसर देखा जाता है। यहां तक कि उन्होंने खुद यह बताया कि वह एक्टिंग स्कूल में पढ़ने के दौरान से ही स्मोकिंग कर रहे हैं।

डीजे अकील Bollywood Drug Connection

डीजे अकील का रियल नाम अकील अली है। वह एक सिंगर और म्यूजिक कंपोजर हैं। वह बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन के साले भी हैं। खबर है कि नशे की लत ने इनके करियर को बर्बाद कर दिया। वहीं, दुबई में ड्रग्स के केस में इन्हें गिरफ्तार भी किया गया था।

पूजा भट्ट (Bollywood Drug Connection)

90 के दशक की एक और सुपरहिट एक्ट्रेस और एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन पूजा भट्ट भी अपनी नशे की आदत को लेकर सुर्खियों में रहीं। लेकिन उन्होंने इस समस्या से निजात पाने के लिए कड़ा संघर्ष किया। पूजा भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद बताया कि उन्होंने 16 साल की उम्र में शराब और 23 साल की उम्र में पहली बार सिगरेट को मुंह लगाया था। लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने कभी भी कोकीन को हाथ नहीं लगाया।

गौरी खान (Bollywood Drug Connection)

आपको जानकर हैरानी होगी कि नशे की लिस्ट में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी का भी नाम आता है। बता दें कि एक बार वह बर्लिन एयरपोर्ट पर मरीजुआना का सेवन करते पकड़ी गई थीं। इसके बाद से उन्हें कई जगह स्मोकिंग करते देखा गया।

अर्जुन रामपाल (Bollywood Drug Connection)

बॉलीवुड में ज्यादातर सपोर्टिंग रोल करने वाले अर्जुन रामपाल भी इस जाल में फंसते नजर आए। उन्हें फिल्मों में अकसर स्मोकिंग करते देखा गया है। अर्जुन का फिल्मी सफर लंबा तो रहा लेकिन सफल नहीं कहा जा सकता।

यो यो हनी सिंह (Bollywood Drug Connection)

एक समय था जब बच्चे-बच्चे की जुबां पर ‘यो-यो हनी सिंह’ रटा हुआ था। लेकिन अब यह नाम गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो चुका है। एकाएक करोड़ों लोगों को अपना फैंस बनाने वाले हनी सिंह नशे की हालात में खुद को भूल बैठे हैं। लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी हालात में सुधार देखा जा रहा है।

महेश भट्ट (Bollywood Drug Connection)

बॉलीवुड डायरेक्टर्स की लिस्ट का जाना माना नाम महेश भट्ट भी नशे के इतने आदी हो गए थे कि घर में उनके पास कोई भी बैठना नहीं चाहता था। महेश ने भी अपनी इस आदत को छोड़ने का कारण बताया। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी शाहीन उनके पास बैठने से कतराने लगी तो उन्होंने इस बुरी आदत को छोड़ना मुनासिब समझा।

मनीषा कोईराला (Bollywood Drug Connection)

90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस मनीषा कोइराला का फिल्मी सफर सातवें आसमान पर रहा। लेकिन देखते ही देखते वह भी नशे में खुद को खो बैठीं। उनकी नशे की आदत की वजह से उन्हें ओवेरियन कैंसर से जंग लड़नी पड़ी। जो कि महिलाओं में सबसे खतरनाक कैंसर माना जाता है। यह पेट के निचले हिस्से में होता है और ओवेरियन कैंसर के लक्षण आसानी से पता भी नहीं चलते हैं। लेकिन समय रहते और जान की परवाह करते हुए मनीषा ने नशे को बाय-बाय कह दिया।

Read More: Mumbai cruise rave party case शाहरुख के बेटे सहित इन लोगों से NCB कर रही है पूछताछ

 

Connect Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayanthara ने विग्नेश शिवन संग भगवती कुमारी अम्मन और तिरुचेंदूर मुरुगन मंदिरों की यात्रा, लिया आशीर्वाद -Indianews
Swati Maliwal: क्या राजनीतिक पार्टियों में महिला कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी होती है ? जानें जनता की राय
GPAT 2024: जीपैट के लिए आवेदन में जल्द करें करेक्शन, आज ही यहां से करें सुधार-Indianews
Chandu Champion का पोस्टर रिलीज करने को तैयार थे Kartik Aaryan, फिर हुई यह घटना, अब इस दिन होगा आउट -Indianews
Muslim Voters: क्या बुर्के की आड़ में मुस्लिम महिला वोटर्स को लेकर फर्जीवाड़ा होता है ? जानें जनता की राय
LSG VS DC Toss Update: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
Lok sabha Elections 2024: पीएम मोदी इतने करोड़ के संपत्ति के मालिक, चुनावी हलफनामे में दिया ब्योरा-Indianews
ADVERTISEMENT