होम / Dilip Kumar Birth Anniversary दिलीप कुमार के लिए सायरा बानो का दर्द भरा खत- जन्मदिन मुबारक हो जान…

Dilip Kumar Birth Anniversary दिलीप कुमार के लिए सायरा बानो का दर्द भरा खत- जन्मदिन मुबारक हो जान…

Prachi • LAST UPDATED : December 11, 2021, 12:26 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Dilip Kumar Birth Anniversary : बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का 99 वां जन्मदिन खास बनाते हुए सायरा बानो ने एक खत लिखा है। जो कि मीडिया में चर्चा में छाया हुआ है। 7 जुलाई को दुनिया से दिलीप कुमार के विदा होने के बाद सायरा बानो (Saira Banu) का दिल कई बार रो पड़ता है अपने साहब की याद में। दिलीप साहब के जन्मदिन के मौके पर शायरा बानो ने एक भावुक और दर्द भरा खत लिखा है।

इस खत में सायरा बानो ने अपनी सारी भावनाएं समेट कर रख दी हैं। एक अखबार के साथ शेयर किए गए इस खत में सायरा बानो ने लिखा है कि मेरी जान युसूफ साहब पेशावर के एक फल व्यापारी मोहम्मद सरवर खान और आयशा बेगम के चौथे बच्चे के रूप में पैदा हुआ थे। 11 दिसंबर को उनका 99 वां जन्मदिन है। सभी फैंस और हम उनके जन्मदिन को शांति से मनाएंगे और यह मानेंगे भी कि वह हमारे बीच में हैं।

दिलीप साहब को इस बात का गर्व था कि उनका जन्म अविभाजित भारत में हुआ। वह एक साधारण शख्स थे जो अपने परिवार के साथ रहते थे। सायरा बानो ने लिखा है कि वह कभी भी अपने आप को किसी भगवान की तरह नहीं मानते थे। जैसे कि उनके फैंस उन्हें कह कर संबोधित करते थे। सायरा बानो ने दिलीप साहब के देश के प्रति सम्मान को जाहिर करते हुए लिखा है कि अपने पिता के जरिए अपने बच्चों को दी गई देशभक्ति पर भी दिलीप साहब को गर्व था। इस वजह से दिलीप साहब अपनी शानदार जिंदगी के समय सभी वर्गों के लोगों के साथ पूरी तरह से सहज रहते थे।

(Dilip Kumar Birth Anniversary) सायरा बानो ने दिलीप साहब के देश के प्रति सम्मान को जाहिर करते हुए लिखा

दिलीप कुमार से अपनी शादी के दिनों को याद कर सायरा बानो ने लिखा है कि दिलीप साहब से मेरी शादी के बाद जीवन से तालमेल मिलाने में मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। दिलीप साहब के दोस्तों की खातिर करने में मुझे अच्छा लगता था। एक सच्चे पठान की शैली में स्वागत होता था। ईद हो या दीवाली सजावट, कैंडल लाइट्स जीवन के सभी खास मौकों पर दोस्तों और फैंस से घर भरा होता था।

इस सालगिरह के मौके पर दिलीप साहब से मेरी बातचीत नहीं हो पाई। लेकिन मुझे पता है कि वह हमारे साथ थे, और हमेशा रहेंगे। सायरा बानो ने अपने पिछली शादी की सालगिरह को याद कर बताया कि वो हमारे साथ थे। मेरा हाथ पकड़ा और बिना शब्दों के मुझसे संवाद किया। मुझे फिर एक बार पता है कि मैं अभी भी हमेशा के लिए अकेली नहीं हूं। जन्मदिन मुबारक हो जान। गौरतलब है कि दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार थे। मुंबई के अस्पताल में 98 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

Also Read: Brahmastra Poster Release Date

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: भाजपा ने रायबरेली में राहुल के उम्मीदवारी को लेकर किया कटाक्ष, जानें क्या कहा-Indianews
Salman Khan के आरोपी का हुआ पोस्टमार्टम, पुलिस कस्टडी में किया था सुसाइड -Indianews
IPL 2024, SRH vs RR: राजस्थान की 1 रन से हार के बाद संजू सैमसन ने दिया बयान, कहा- इन खिलाड़ियों को जाता है जीत का श्रेय-Indianews
Act of Mischief: मुख्यालय को बम की धमकी देने वाले का खुलासा, दिल्ली पुलिस ने एक किशोर को किया गिरफ्तार- indianews
अस्पताल में भर्ती हुई कॉमेडियन Bharti Singh, रोते हुए वीडियो किया शेयर -Indianews
Lok Sabha Election: अधीर रंजन के वायरल वीडियो पर ममता ने कसा तंज, जानें क्या कहा-Indianews
Shivangi Joshi-Kushal Tandon: इस एक्टर को डेट कर रहे हैं Shivangi Joshi, 13 साल बड़े एक्टर से रचाएंगी शादी -Indianews
ADVERTISEMENT