होम / Diwali 2021 स्टार प्लस के कलाकार रोशनी और खुशियों के त्योहार को मनाने के लिए तैयार हैं

Diwali 2021 स्टार प्लस के कलाकार रोशनी और खुशियों के त्योहार को मनाने के लिए तैयार हैं

Prachi • LAST UPDATED : November 3, 2021, 5:08 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Diwali 2021: टीवी कलाकार हर फेस्टिवल बहुत उल्लास के साथ मनाते हैं। ऐसे में स्टार प्लस के कलाकार दीपावली के त्योहार को किस तरह से एंज्वॉय करते हैं, आइए जानते हैं उनकी जुबानी:

Diwali 2021
Neil Bhatt

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले दर्शकों के चहेते शो ‘गुम है किसी के प्यार में’ में विराट की भूमिका निभाने वाले अभिनेता नील भट्ट अपनी दिवाली को लेकर बताते हैं कि हर साल की तरह इस बार भी मेरी दिवाली साधारण होने वाली है। कुछ अच्छा खाना होगा और खूब सारी मिठाइयां होंगी। मूल रूप से एक साथ एक अच्छा पारिवारिक समय बीतेगा। दिवाली के बारे में मेरी पसंदीदा स्मृति वह होगी जब मैंने बड़ौदा में अपने चचेरे भाइयों के साथ दिवाली मनाई थी। हम सब मिलकर एकसाथ खूब पटाखे फोड़ते हैं और अच्छा समय बिताते हैं। फिर बाद में अगली सुबह हम फटे हुए पटाखों को इकट्ठा करके उन पटाखों से काल्पनिक कहानियां बनाते थे जो बहुत मजेदार हुआ करता था।

Diwali 2021
Yogendra Vikram Singh

‘गुम है किसी के प्यार में’ शो में सम्राट की भूमिका निभाने वाले योगेंद्र सिंह जो सम्राट की भूमिका में बहुत प्रसिद्ध हैं जब उनसे उनकी दिवाली और उससे जुड़ी पुरानी यादों के बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि “मैं एकसाथ दो प्रोजेक्ट्स पर एकसाथ काम कर रहा हूं। इसलिए मेरा शूटिंग शेड्यूल बहुत टाइट है। मुझे नहीं लगता कि बचपन की तरह मैं अपनी दिवाली को उतने धूमधाम से मना पाउंगा। इस साल मुझे जितना भी मौका मिलेगा मैं कोशिश करूंगा कि मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर दिए जलाए। अच्छा सा खाना खाएं और फुलझड़ियां जलाएं। उस दिन पूजा तो करना मेरे लिए बहुत जरूरी है जो मैं करता हूं।

Diwali 2021
Sudhanshu Pandey

अनुपमा शो में वनराज की भूमिका में प्रसिद्द अभिनेता सुधांशु पांडेय बताते हैं कि हम अपनी दिवाली घर को लाइटों से सजाकर, पूजा घर को बहुत अच्छे से सजाकर लक्ष्मी पूजन करते हैं, हमारी पूजा का विधि विधान एकदम नार्थ इंडियन तरीके से में होता है, पूजा करके भोग चढ़ाना फिर प्रशाद खाना और अपनों के साथ एक अच्छा समय बीताना। हम पटाखें बिलकुल नहीं फोड़ते क्योंकि हमें वातावरण में प्रदुषण बढ़ाने का कारण नहीं बनना है और मेरे बच्चों को भी पटाखे फोड़ना नहीं पसंद है। हम सभी घर पर रहते हैं, अच्छा म्युजिक सुनते हैं, अच्छा खाना खाते हैं और एकसाथ एन्जॉय करते हैं।

Diwali 2021
Actor Gaurav Khanna

स्टार प्लस के नंबर वन शो अनुपमा में अनुज की भूमिका निभाने वाले गौरव खन्ना बताते हैं कि अगर इस दिन हमें शूटिंग से छुट्टी मिलती है जो मुझे लग रहा है कि मिलेगी क्योंकि आजकल हम सभी दोनों शिफ्ट में शूट कर रहे हैं। दिवाली में हमारे घर पूजा होती है और मेरी पत्नी रंगोली बनाती हैं, शुभ मुहूर्त पर लक्ष्मी पूजा के बाद घर पर दोस्त आते हैं फिर हम सभी साथ बैठकर डिनर करते हैं, गेम्स खेलते हैं और बहुत मजे करते हैं। मेरी दिवाली से जुड़ी पुरानी यादें मेरे बच्चों से जुड़ी हैं बचपन में मुझे पटाखों की आवाज से बहुत डर लगता था पर जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ मैं इसे एन्जॉय करने लगा। मुझे लगता है लोगों को पटाखे नहीं फोड़ने चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण और जानवरों को बहुत नुक्सान पहुंचता है।

Diwali 2021
Kanwar Dhillion

पंड्या स्टोर शो में शिवा की भूमिका निभाने वाले कंवर ढिल्लन अपनी बात करते हुए बताते हैं कि हर साल की तरह में इस साल भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ दिवाली मनाऊंगा, घर की सफाई में मां की मदद करूंगा, अपने और घर के सभी लोगों के लिए नए कपड़े और गिफ्ट्स खरीदूंगा। मैं पटाखे बिलकुल नहीं फोड़ता और बहुत सिंपल तरीके से परिवार और दोस्तों के साथ एक खुशहाल भरी दिवाली मनाता हूं। दिवाली की एक वो खास चीज जो मुझे आज भी याद है वो ये है कि बचपन में मेरा पूरा परिवार पंजाब जाता था और हम अपनी बुआ जी के घर बहुत शानदार तरीके से दिवाली मनाया करते थे।

Diwali 2021
Actress Sulagna Panigrahi in Upcoming Show Vidrohi

स्टार प्लस के विद्रोही शो में राधामणि की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री सुलगना पाणिग्रही बताती हैं कि इस साल मेरी मां मेरे घर आ रही हैं तो हम बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। शादी के बाद यह मेरी पहली दिवाली है। तो घर का एक- एक कोना अच्छे से साफ करना और चीजें ठीक से करना। यह सब कुछ करना मुझे बहुत पसंद है क्योंकि मैं इसमें बेस्ट हूं। फिर इसके बाद बहुत से लाइट्स से घर को सजाऊंगी और मुझे उम्मीद है कि इस बार मैं अपने हाथों से अच्छा सा खाना बनाकर अपने दोस्त और परिवार वालों को परोसूंगी। मेरे लिए दिवाली एक बहुत ही खूबसूरत त्यौहार हैं क्योंकि इस दौरान घर के साथ साथ रस्ते भी सजे हुए होते थे और यह सब देखकर बहुत मजा आता था। यह आपको एक पॉजिटिव एनर्जी देता है।

Diwali 2021
Talented Paridhi Sharma in the show – Chikoo Ki Mummy Durr Kei!!

स्टार प्लस के शो ‘चीकू की मम्मी दूर की’ में नूपुर की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री परिधि शर्मा बताती हैं कि मुंबई में अपने परिवार के साथ यह मेरी पहली दिवाली है और मैं इसे लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। मेरी बचपन की यादों में यही है कि दिवाली के वक्त मम्मी बचपन में बहुत कुछ बनाती थी जैसे शकरपारे, नमकीन पारे, बेसन के लड्डू, चकली, अनरसा और वे एक थाली यह सब कुछ सजाकर में तकरीबन 15 प्लेट्स बनाती थीं जो मैं और मेरा भाई सभी पड़ोसियों के घर ले जाकर देते थे और उनके घर से भी आया करते थे जो मैं बहुत एन्जॉय करती थी।

Read More: Sooryavanshi वर्ल्डवाइड लेवल पर कुल 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज की जाएगी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT