होम / Gangubai Kathiawadi बिना कट के रिलीज होगी फिल्म, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिकाएं

Gangubai Kathiawadi बिना कट के रिलीज होगी फिल्म, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिकाएं

Prachi • LAST UPDATED : February 23, 2022, 4:49 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Gangubai Kathiawadi: बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) विवादों में चल रही है। फिल्म की रोक को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म और इससे जुड़े सभी लोगों के लिए बड़ी राहत दी है। फिल्म के खिलाफ दायर दो याचिकाओं को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है, जबकि एक याचिका को डिस्पॉज कर दिया है। याचिकाओं में फिल्म पर स्टे लगाने की मांग भी की गयी थी।

अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद यह फैसला दिया। फिल्म 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है। बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस एमएलए अमीन पटेल और कुछ स्थानीय निवासियों ने फिल्म पर स्टे लगाने की मांग को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। गंगूबाई काठियावाड़ी के एक दृश्य, शीर्षक और इसमें कमाठीपुरा को रेड लाइट एरिया दिखाने पर आपत्ति जतायी गयी थी। बता दें कि चीफ जस्टिस की बेंच के समक्ष सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं के वकील की ओर से दलील दी गयी कि गंगूबाई काठियावाड़ी की जगह काठेवाली लिखती थीं। वकील ने डिस्क्लेमर जोड़ने, काठियावाड़ और कमाठीपुरा जैसे शब्द हटाने की गुजारिश की।

उन्होंने यह भी कहा कि याचिकाकर्ता एक साल से मेकर्स के सम्पर्क में थे। वहीं, ट्रेलर में दिखाये गये एक दृश्य, जिसमें चीन का रेफरेंस आया है, उसे नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के लिए अपमानजनक बताते हुए हटाने की मांग की गयी थी।याचिकाकर्ताओं के वकीलों की दलीलों के जवाब में बचाव पक्ष के वकील ने कहा था कि कमाठीपुरा इलाके में आज भी चीनी डॉक्टर्स प्रैक्टिस करते हैं। वहां चीनी लोगों की एक सिमेटरी भी है।

वहीं, सेंसर बोर्ड ने दिसम्बर 2021 में फिल्म को प्रमाण पत्र दिया था। सीबीएफसी द्वारा चार कट्स करने के लिए कहा गया था, जिसे पूरा कर दिया गया है। वकील ने बताया कि 10 सेकंड का डिस्क्लेमर पहले ही फिल्म में डाला गया है। बचाव पक्ष के लिए वकील ने याचिकाएं इसलिए भी खारिज की जानी चाहिए, क्योंकि ये ट्रेलर और टीजर पर आधारित हैं।

Read More: Shahrukh Khan Latest Toofani Avatar Video एड में दिखा एक्टर का पठान लुक

Read More: Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Animated Version नेटफ्लिक्स पर एनिमेटेड फॉर्मेट में आएगा नया शो ‘तारक मेहता का छोटा चश्मा’

Read More: Film Selfie अक्षय कुमार और इमरान हाशमी स्टारर मूवी मेंं लीड एक्ट्रेस होंगी नुसरत भरुचा!

Read More: Bhagyashree Happy Birthday 53 साल की उम्र में भी फिटनेस फ्रीक है भाग्यश्री

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: संजीव गोयनका ने केएल राहुल को लगाया गले, जानें आखिर लखनऊ के कप्तान पर क्यों भड़के थे LSG के मालिक-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल पर हुए हमले को AAP ने किया स्वीकार, केजरीवाल, विभव कुमार पर करेंगे कार्रवाई-Indianews
Diesel Fried Paratha: डीजल में परांठा पकाते शख्स का फोटो वायरल, FSSAI ने लिया एक्शन- Indianews
आरोपों-प्रत्यारोपों, झड़पों के बीच यूपी में चौथे चरण के मतदान में आंशिक सुधार
Tihar Jail Bomb Threat: नहीं थम रहा फर्जी ईमेल का सिलसिला, स्कूलों और अस्पतालों के बाद तिहाड़ जेल को मिली धमकी-Indianews
रायबरेली में राहुल ने फिर सूट बूट की एंट्री कराई, मोदी-अडानी-अंबानी और मिडिया निशाने पर
So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
ADVERTISEMENT