होम / धर्मेन्द्र के साथ सेट पर ये करते थे चीची, हेमा के लिए ‘हीमैन’ से Govinda ने खाया है थप्पड़

धर्मेन्द्र के साथ सेट पर ये करते थे चीची, हेमा के लिए ‘हीमैन’ से Govinda ने खाया है थप्पड़

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 4, 2022, 4:48 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Govinda slapped ‘Heman’ for Hema : हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे। उन्होंने 60, 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज किया। वहीं साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से डेब्यू करने वाले सुपरस्टार गोविंदा(Govinda) ने 90 के दशक में धूम मचाई। दोनों ही अपने-अपने समय के दिग्गज़ कलाकार रहे हैं।

धर्मेंद्र और गोविंदा(Govinda) ने अपने-अपने समय में हिंदी सिनेमा में ख़ूब नाम कमाया। बता दें कि दोनों ही दिग्गज़ों ने साथ में भी फिल्मों में काम किया है। धरम जी से उम्र में कई साल छोटे गोविंदा(Govinda) उनका काफी सम्मान करते हैं और उन्हें काफी प्यार भी करते हैं। धर्मेंद्र और गोविंदा (Govinda) को-स्टार हैं। उन्होंने बताया था कि सेट पर गोविंदा उनके साथ काम करते थे। अपने कई साक्षात्कार में गोविंदा ने इस बात का ख़ुलासा किया है।

दरअसल ये किस्सा सालों पुराना है, जब गोविंदा 90 के दशक की कॉमेडी के साथ-साथ कई रोमांटिक फिल्मों से लाखों दिलों पर राज कर रहे थे। उस वक्त महेश भट्ट फिल्म “आवारगी” का निर्माण कर रहे थे और इस फिल्म की डायरेक्टर थीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि कि हेमा मालिनी (Hema Malini)। इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी की पहली पसंद गोविंदा(Govinda) थे और उन्होंने गोविंदा को साइन किया था। बाद में फिल्म के स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव हुआ, तो इसमें दो हीरो को साइन किया गया और हेमा ने दूसरे हीरो के तौर पर अनिल कपूर (Anil Kapoor) को चुना।

Also read: Shibani Dandekar को पसंद नहीं आया ‘मिसेज अख्तर’ का टैग! शादी के कुछ दिनों बाद ही बदल गया मन

फिल्म के लिए अनिल कपूर ने तो हामी भर दी लेकिन गोविंदा (Govinda) को जब इस बात की खबर लगी कि फिल्म में अनिल कपूर को भी साइन किया गया है तो वो किसी न किसी बहाने से इस फिल्म को टालते रहे। गोविंदा (Govinda) ने कई दिनों तक बहाने बनाकर हेमा मालिनी को टालने की कोशिश की। उन्होनें अपने दूसरी फिल्मों की डेट का बहाना कर हेमा को इस फिल्म में काम करने से साफ मना कर दिया।

हालांकि महेश भट्ट और हेमा मालिनी ने गोविंदा(Govinda) को बहुत मनाया लेकिन फिर भी वह फिल्म करने के लिए राजी नहीं हुए। फिर एक दिन हेमा मालिनी ने परेशान होकर ये सारी बात अपने पति धर्मेंद्र को बता दी। हेमा मालिनी को इस तरह परेशान देख धर्मेंद्र ने गोविंदा (Govinda) को घर बुलाया। धर्मेंद्र ने गोविंदा(Govinda) को फिल्म करने के लिए काफी समझाया, जिसके बाद गोविंदा(Govinda) फिल्म करने को राजी हो गए। उस दौरान मीडिया में खबर आई थी कि धर्मेंद्र ने गोविंदा को इस दौरान थप्पड़ मार दिया था जिसकी वजह से वो फिल्म करने के लिए राज़ी हो गए थे। हालांकि अब तक इस बारे में ना तो कभी गोविंदा और ना ही धर्मेंद्र या हेमा मालिनी ने पब्लिकली कुछ कहा।

धर्मेंद्र ने फिल्म की शूटिंग के किस्से को याद करते हुए बताया था कि सेट पर उनके साथ गोविंदा(Govinda) एक बड़ी अजीब हरकत करते थे। धर्मेंद्र के मुताबिक़ जब भी कोई सीन शूट होता था तो गोविंदा(Govinda) मेरा हाथ पकड़ कर बैठ जाते थे। गोविंदा हाथ पकड़कर उसे देखते रहते और कहते कि क्या हाथ है आपके।

आपको बता दें यह भी एक गौर करने वाली बात है कि गोविंदा की बेटी नर्मदा आहूजा भी हिंदी सिनेमा में कदम रख चुकी हैं। ख़ास बात यह है कि नर्मदा ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र के साथ रखे थे। टीना की पहली फिल्म का नाम ‘सैकेंड हैंड हस्बैंड’ था। साल 2015 में आई इस फिल्म में नर्मदा और धर्मेंद्र के अलावा गीता बसरा, गिप्पी ग्रेवाल ने भी काम किया था।

Also read: पहली फिल्म आते ही हो गई फ्लॉप तो करण देओल (Karan Deol) को आई ‘अपने 2’ की याद 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT