Warning: Undefined array key 0 in /home/indianews/htdocs/indianews.in/new/article.php on line 64
Kannada Actress Swathi Sathish Gets Swollen Face After Wrong Surgery - India News
होम / कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश का सर्जरी के बाद बिगड़ा चेहरा, पहचानना भी मुश्किल

कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश का सर्जरी के बाद बिगड़ा चेहरा, पहचानना भी मुश्किल

Prachi • LAST UPDATED : June 21, 2022, 12:23 pm IST

कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश का सर्जरी के बाद बिगड़ा चेहरा, पहचानना भी मुश्किल

इंडिया न्यूज़, Tollywood News:
कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश ने यह कभी यह सोचा भी नहीं होगा कि दांत में सड़न उन्हें इस कदर भारी पड़ेगी कि पूरा चेहरा ही बदल जाएगा। दरअसल बता दें कि हाल ही में स्वाति बेंगलुरु के एक अस्पताल में रूट कैनाल सर्जरी कराने गई थीं। लेकिन इस दौरान डॉक्टर्स की एक लापरवाही ने उनका चेहरा ही बिगाड़ दिया।

एक्ट्रेस ने कराई थी रूट कैनाल सर्जरी

 kannada-actress-swati-satish
kannada-actress-swati-satish

दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक, स्वाति अपने दांत का इलाज कराने के एक प्राइवेट अस्पताल में गई थीं, जहां उन्हें रूट कैनाल की सलाह दी गई थी। लेकिन रूट कैनाल की गलत प्रक्रिया के चलते उनका चेहरा इस कदर सूज गया कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। बताया जा रहा है कि रूट कैनाल के बाद डॉक्टर्स ने स्वाति को आश्वासन दिया था कि दो से तीन दिन में उनके चेहरे की सूजन चली जाएगी और दर्द भी खत्म हो जाएगा।

लेकिन बीते 3 सप्ताह में स्वाति की हालत सुधरने की बजाय बिगड़ती चली गई। न तो उनके चेहरे से दर्द कम हुआ और न ही सूजन गई। दर्द से उनका बुरा हाल है। अपने बिगड़े चेहरे को देखकर स्वाति इतनी सहम गई हैं कि वे अब अपने घर से भी नहीं निकल रही हैं।

गलत इंजेक्शन दिए जाने की वजह से हुआ यह हाल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वाति ने डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उनके इलाज और दवाओं के बारे में उन्हें पूरी जानकारी नहीं दी गई थी। यह दावा भी किया जा रहा है कि जब स्वाति का रूट कैनाल किया जा रहा था, तब उन्हें एनेस्थीसिया (शरीर के अंग विशेष को सुन्न करने या इंसान को बेहोश करने का इंजेक्शन) की जगह सैलिसिलिक एसिड का इंजेक्शन लगा दिया गया।

स्वाति को जब यह जानकारी मिली तो उन्होंने अस्पताल बदल लिया। बता दें कि सैलिसिलिक एसिड का इस्तेमाल शरीर के बाहरी हिस्सों पर स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए दिया जाता है। अगर इसका गलत इस्तेमाल हुआ तो यह इंसान के दिल, लीवर और किडनी जैसे अंगों पर बुरा असर डाल सकता है।

गलत सर्जरी के चलते चेतना राज की भी हुई थी मौत

आपको बता दें कि पिछले महीने भी बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल द्वारा गलत इलाज किए जाने का मामला सामने आया था। उस वक्त कन्नड़ एक्ट्रेस चेतना राज को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। दरअसल, 21 साल की चेतना फैट फ्री सर्जरी के लिए एक अस्पताल में भर्ती हुई थीं। सर्जरी के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी और फेफड़ों में पानी भरने से उनकी मौत हो गई थी। चेतना के पिता ने डॉक्टर और उसके क्लिनिक के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
तिरुपति बालाजी मंदिर में सबसे पहले कौन चढ़ाया था लड्डडू? क्या आपको पता है इस कहानी के बारे में
ADVERTISEMENT